किसकी होगी जीत? कौन होगा इस बार सत्ता में काबिज? आज शाम एग्जिट पोल से साफ हो जाएगी तस्वीर

Who will win? Who will be in power this time? The picture will be clear from the exit polls tonight

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। आज उत्तर प्रदेश में आखिरी चरण की वोटिंग के साथ आज सोमवार को पांच राज्यों के चुनाव संपन्न हो जाएंगे। पांच राज्य जिसमें यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर शामिल है उनके चुनावी नतीजे तो 10 मार्च को आएंगे, लेकिन आज शाम को एग्जिट पोल से बहुत हद तक साफ हो जाएगा कि किस राज्य में किसकी सरकार बन रही है।

यूपी के आखिरी चरण का मतदान पूर्वांचल में चल रहा है। शाम 6 बजे तक मतदान होना है, मतदान होते ही एग्जिट पोल आने शुरू हो जाएंगे।

एग्जिट पोल पर रहता है बैन मतदान से पहले

आपको बता दें कि चुनाव संपन्न होने से पहले कहीं भी एग्जिट पोल नहीं दिखाया जा सकता, इसपर निर्वाचन आयोग बैन लगा देता है। इस बार भी बैन 10 फरवरी से सात मार्च तक जारी है। इस दौरान प्रिंट या फिर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया किसी भी तरह का एग्जिट पोल नहीं चला सकता। जो भी इस नियम का पालन नहीं करता, उसे दो साल तक की जेल हो सकती है, उस पर भारी जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

कैसे देखें एग्जिट पोल

पांचों चुनावी राज्य के सटीक एग्जिट पोल आपको शाम से लेटेस्ट अपडेट्स आपको 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क पर मिलेंगी। इसके लिए आप 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क के YouTube चैनल, फेसबुक, ट्विटर पर भी देख सकते हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में 10 फरवरी से मतदान शुरू हुआ था। उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में सिंगल फेज में वोटिंग हुई थी, वहीं मणिपुर में दो और यूपी में सात चरणों में मतदान हुआ था। फिलहाल उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। वहीं पंजाब में कांग्रेस सत्ता पर काबिज है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button