जाटों पर डोरे डालने में जुटे भाजपा के दिग्गज

  • अमित शाह ने जाट नेताओं के साथ की लंबी बैठक

लखनऊ। गणतंत्र दिवस के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिमी यूपी की राजनीति को लेकर लंबी बैठक की। शाह भाजपा सांसद परवेश साहब सिंह वर्मा के आवास पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सभी से बातचीत की। अमित शाह ने उत्तर प्रदेश और हरियाणा के जाट नेताओं से मुलाकात की। शाह ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण की वोटिंग से पहले जाटों की नाराजगी दूर करने की कोशिश की। जाटों पर डोरे डालने के लिए उनसे माफी मांगने की अपील भी की। उधर, यूपी के जाट नेताओं के साथ अमित शाह की बैठक के बाद भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने कहा कि हम रालोद प्रमुख जयंत चौधरी का अपने घर (भाजपा) में स्वागत करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने गलत रास्ता चुना है। जाट समुदाय के लोग उनसे बात करेंगे।

हमारे दरवाजे उनके लिए हमेशा खुले हैं। यह बात तय है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। कहा जा रहा है कि बैठक के दौरान शाह ने जाट नेताओं से कहा है कि वोट गलत जगह मत दें। बेशक हमें डांट लें। उन्होंने जाट नेताओं से कहा कि आप भी देश और किसानों के बारे में सोचते हैं और भारतीय जानता पार्टी भी। वहीं बुलंदशहर के जाट नेता नरेंद्र सरोही का कहना है कि शाह से मुलाकात के दौरान उन्होंने चौधरी चरण सिंह के लिए भारत रत्न की मांग की है। साथ ही जाट समुदाय के लिए आरक्षण की भी बात कही है। सरोही के मुताबिक इन दोनों बिंदुओं पर गृह मंत्री की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली।

मुझे आमंत्रित न करें : जयंत चौधरी

यूपी में रालोद के साथ संभावित गठबंधन के सांसद परवेश वर्मा के बयान पर रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि मुझे आमंत्रित न करें। उन 700 से अधिक किसानों को आमंत्रित करें, जिनके घर आपने तबाह कर दिए थे। जयंत का इशारा उन किसान परिवारों की ओर है जिनके अपने किसान आंदोलन के दौरान मारे गए। जयंत चौधरी की अगुआई वाली पार्टी रालोद ने इस बार समाजवादी पार्टी से गठबंधन किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button