मुलायम से मिले नीतीश कुमार कहा, मिलकर बढऩा होगा आगे

भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में जुटे बिहार के सीएम

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में 45 मिनट तक हुई चर्चा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने दिल्ली दौरे पर निकले बिहार के सीएम नीतीश कुमार एक-एक कर विभन्न दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इसी क्रम में नीतीश कुमार मंगलवार को गुरुग्राम पहुंचे जहां देर शाम उनकी मुलाकात मुलायम सिंह यादव तथा अखिलेश यादव से हुई। मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हम सबको मिलकर आगे बढऩा है।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेदांता अस्पताल में भर्ती मुलायम सिंह यादव का हालचाल जाना। मुलाकात करीब 45 मिनट तक चली। नीतीश कुमार ने कहा कि हम सबको मिलकर आगे बढऩा है क्योंकि हम सबका एक ही व्यू है। आगे यूपी का नेतृत्व अखिलेश करेंगे। इस पर अखिलेश ने कहा कि हम आपके साथ हैं। गौरतलब है कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता नीतीश कुमार ने हाल में बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) तथा कांग्रेस की मदद से फिर से सरकार बनाई है।
नीतीश ने नई दिल्ली दौरे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी तथा आम आदमी पार्टी के संयोजक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भेंट की। उनकी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात हुई। फिलहाल सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव इन दिनों गुरुग्राम में हैं। उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है। नीतीश ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला से मुलाकात की और सियासी चर्चा की।

लोकतंत्र के विरुद्ध काम कर रही भाजपा सरकार: अखिलेश

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार लोकतंत्र के विरुद्ध काम कर रही है और साजिश रचकर विपक्ष को बांटने की कोशिश में लगी है। भाजपा सरकार में निर्दोषों पर झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। पिछड़ों, दलितों, वंचितों और अल्पसंख्यकों को धोखा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने चुनाव संकल्प पत्र में जो वादे किए थे उन्हें पूरा नहीं किया है। किसानों को मुफ्त बिजली, मुफ्त सिंचाई की सुविधा देने की बात हवा-हवाई साबित हुई हैं। किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करने का वादा भी पूरा नहीं किया गया। राजधानी में कई निवेश सम्मेलन तो हुए किंतु कोई पूंजीनिवेश नहीं हुआ। एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था का सपना दिखाने वाले मुख्यमंत्री साढ़े पांच साल में भी इसकी कार्ययोजना नहीं बना पाए।

Related Articles

Back to top button