उत्तर प्रदेश प्रगति के पथ पर अग्रसर : केशव प्रसाद मौर्य

प्रदेश का हो रहा चहुंमुखी और बहुमुखी विकास

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर निशाना साधा है। बहराइच जिले के श्रीदेवी गुल्लावीर मंदिर परिसर में जनपद की विभिन्न विधानसभाओं के चौमुखी विकास के लिए कुल 128 परियोजनाओं (लागत 193 करोड़) का लोकार्पण और शिलान्यास करने के उपरांत आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में चहुंमुखी और बहुमुखी विकास हो रहा है। उत्तर प्रदेश प्रगति के पथ पर अग्रसर है। विकास के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि निर्माण कार्यों के साथ-साथ सोशल सेक्टर की योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को उपलब्ध कराया जा रहा है । बिना किसी भेदभाव के सबका साथ- सबका विकास- सबका प्रयास और सबका विश्वास की भावना के साथ कार्य किए जा रहे हैं। विपक्ष लगातार जनता को गुमराह कर रहा है। उपमुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि विभाजनकारी ताकतों को सत्ता का सुख नहीं मिलेगा। उन्होंने सरकार की नीतियों कार्यक्रमों और उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने की अपील की। जनपद बहराइच में उन्होंने राष्ट्र नायक वीरवर महाराजा सुहेलदेव जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। साथ ही जनप्रतिनिधियों के साथ पौधारोपण किया।

नड्ïडा ने किया गीता प्रेस का भ्रमण

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने गोरखपुर दौरे के दौरान गीता प्रेस का भ्रमण भी किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ गोरखनाथ मंदिर से गीता प्रेस पहुंचे नड्डा का ट्रस्टी वैद्यनाथ अग्रवाल और देवी दयाल अग्रवाल ने अंगवस्त्र देकर स्वागत किया। उत्पाद प्रबंधक डा. लालमणि तिवारी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को गीता प्रेस में लगी छपाई की आधुनिकतम मशीनें दिखाई और उनसे जुड़ी जानकारी दी।

डा. तिवारी ने उन्हें हाल ही में जापान से आई कोमोरी और कुलेबरी मशीन के साथ इटली की सिलाई मशीन भी दिखाई, जिसे देख वह रोमांचित नजर आए। इस अवसर पर नड्डा ने कहा कि सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार के लिए गीता प्रेस जो कार्य कर रहा है, वह सराहनीय है। इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए, कम है।

अपनी दुकान चला रहे हैं ओमप्रकाश राजभर

बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में आए बूथ अध्यक्षों, जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों, मंडल अध्यक्षों और मंडल प्रभारियों को संबोधित करते हुए राज्यसभा सदस्य सकलदीप राजभर ने कार्यकर्ताओं को ओम प्रकाश राजभर से सावधान रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश राजभर समाज के नाम पर अपनी दुकान चला रहे हैं जबकि समाज के लोग उनके साथ नहीं है। उन्होंने सम्मेलन के माध्यम से राजभर समाज से अपील की कि वह ओमप्रकाश के बहकावे में हरगिज न आएं। भाजपा से अलग होने के बाद ओमप्रकाश राजभरकी स्थित बद से बद्तर हो गई है।

हर रोज खटखटाइए कुंडी तब जीतेंगे बूथ: स्वतंत्र देव सिंह

गोरखपुर में बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने अपने संबोधन में बताया कि पिछले चुनाव में 14 वोट से हारने वाले एक बूथ अध्यक्ष से जब यह सवाल किया गया कि इस बार वह कैसे जीतेंगे तो उसने बताया कि कुछ घर चिन्हित किया है, जहां हर रोज कुंडी खटखटा रहे हैं। इससे वह वोट भी पक्के हो रहे हैं, जो पहले नहीं थे।

प्रदेश अध्यक्ष ने सभी बूथ अध्यक्षों से ऐसा करने की अपील की। कहा कि सभी बूथ अध्यक्ष घरों को चिन्हित करें और हर रोज कुंडी खटखटाएं। बूथ अध्यक्षों की प्रशंसा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने उनकी चुनावी दृष्टि से हौसलाफजाई की। कहा कि कोरोना काल में उन्होंने घर-घर दवा पहुंचाई, लंच पैकेट पहुंचाया। सरकार की योजनाओं को भी घर-घर पहुंचाने का कार्य किया। उन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए लोगों की सेवा की। कोरोना का टीका लगवाने के लिए भी लोगों को प्रेरित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button