दूरबीन से की जा रही EVM की निगरानी, सपा गठबंधन प्रत्याशी 24 घंटे रख रहे हैं पैनी नजर

EVMs are being monitored with binoculars, SP alliance candidates are keeping a close watch for 24 hours

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सियासी रण के 6 चरण पूरे हो गए हैं। आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। वहीं चुनाव के नतीजे आने से ठीक पहले पूरे प्रदेश में ईवीएम की सुरक्षा को लेकर विपक्ष पर हमला बोल रहे है। ईवीएम की सुरक्षा में कोई कमी नहीं रख रहे है। इसके लिए प्रत्‍याशियों ने चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था की हुई है। इसका एक उदाहरण मेरठ में देखा गया। जहां एसपी, आरएलडी गठबंधन के हस्तिनापुर प्रत्‍याशी योगेश वर्मा और उनके समर्थक, दूरबीन लेकर 10 मार्च तक के लिए स्‍ट्रॉन्‍ग रूम के बाहर डेरा डाले हुए हैं।

पूर्व विधायक योगेश वर्मा खुली जीप से रविवार को कृषि विश्वविद्यालय में पहुंचे और दूरबीन से ईवीएम मशीनों की निगरानी की गई। योगेश वर्मा ने कहा कि हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र से जो चुनाव जीतता है, उत्तर प्रदेश में उसकी सरकार बनती है। इसलिए हमारा दायित्व है कि हम ईवीएम मशीनों की निगरानी करें। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले कुछ भी कर सकते हैं, इसलिए हम ईवीएम मशीनों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि सभी कार्यकर्ता ईवीएम मशीनों की देखभाल करें। इसी के मद्देनजर आदेश का पालन करते हुए ईवीएम मशीनों की दूरबीन से भी मशीनों की निगरानी की जा रही है। योगेश वर्मा ने कहा कि 10 फरवरी से ही मशीनों की देख-रेख की जा रही है। यहां कार्यकर्ताओं की 8-8 घंटे की ड्यूटी लगाई गई है। बताया कि एक सप्ताह पहले भी करीब 40 मिनट तक ईवीएम के कैमरे बंद हो गए थे, इसलिए लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button