जसवंतनगर सीट से शिवपाल यादव ने भरा पर्चा

 साइकिल चुनाव चिह्न से चुनाव लड़ रहे हैं शिवपाल

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने सपा के साथ चुनावी गठबंधन के तहत कल नामांकन भर दिया। शिवपाल यादव ने 199 जसवंतनगर विधानसभा से छठवीं बार अपना नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। शिवपाल समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में साइकिल चुनाव चिह्न से चुनाव लड़ रहे हैं। शिवपाल सिंह यादव ने दावा करते हुए कहा कि जिन लोगों को अखिलेश यादव ने टिकट दिए हैं, वे सभी लोग इस बार विजयी होंगे और सपा गठबंधन की सरकार प्रचंड बहुमत के साथ बनेगी। नामांकन के समय उन्होंने अपने हलफनामे में संपत्ति और मुकदमे का विवरण दिया है।

उन्होंने इटावा जनपद के सैफई और जसवंतनगर क्षेत्र में अपनी कृषि भूमि एवं प्लॉट की कुल कीमत 29,07,827 बताई है। पत्नी सरला यादव के नाम से कुल प्रॉपर्टी की कीमत 4,55,12,021 रुपए दर्शायी गई है। साथ ही पत्नी के पास 10,65,816 रुपए की कीमत की ज्वैलरी है। वहीं, शिवपाल सिंह यादव के पास व्यक्तिगत तौर पर एक सोने की अंगूठी है, जिसकी कीमत उन्होंने 36,500 बताई है। शिवपाल सिंह ने 2004 में पजेरो कार खरीदी थी, जिसकी कीमत 20,46,306 रुपए है। शिवपाल यादव की शैक्षिक योग्यता की बात करें तो, उन्होंने 1977 में लखनऊ विश्वविद्यालय से बीपीएड की शिक्षा प्राप्त की, उसके बाद से ही वह राजनीति में सक्रिय हैं।

कोई आपराधिक मामला लंबित नहीं

शिवपाल सिंह ने आपराधिक मामलों का जिक्र करते हुए कहा है कि उन पर कोई भी मामला लंबित नहीं है। इसका भी हलफनामा दिया गया है। नामांकन के समय कलेक्ट्रेट में उनके साथ उनके भतीजे जिला पंचायत अध्यक्ष अंशुल उर्फ अभिषेक यादव, बेटा आदित्य उर्फ अंकुर यादव एवं मैनपुरी से पूर्व सांसद रहे पौत्र तेज प्रताप यादव आए थे। नामांकन में परिवार के सदस्यों की मौजूदगी दिखाई दी।

Related Articles

Back to top button