4पीएम में खबर छपने के बाद चायल से भाजपा विधायक के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज

चुनाव में वोटों की खातिर छात्राओं को स्कूटी बांटने का था आरोप

अमित कुमार श्रीवास्तव
प्रयागराज। कौशांबी में चायल से भाजपा विधायक संजय गुप्ता आचार संहिता के उल्लंघन में फंस गए हैं। 40 छात्राओं को स्कूटी बांटने के मामले में चुनाव आयोग ने उन्हें तलब किया है। फिलहाल उन्होंने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है, वे मामले में पूरी तरह से मौन है। कोखराज थाना क्षेत्र के परसरा स्थित केपीएस ग्राउंड में छात्राओं को रिद्धि सिद्धि ट्रस्ट की ओर से 40 स्कूटी का वितरण किया गया था। 4पीएम ने इस खबर को प्रमुखता से उठाया तो चुनाव आयोग ने इस मसले को गंभीरता से लिया। इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए चायल विधानसभा के उड़न दस्ता दल के प्रभारी ने भाजपा विधायक संजय गुप्ता के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

आचार संहिता लागू होने के बावजूद चायल के भाजपा विधायक संजय गुप्ता ने ट्रस्ट की ओर से रानी लक्ष्मीबाई सम्मान प्रतियोगिता का आयोजन किया था। बीते दिनों प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागी छात्राओं को 40 स्कूटी का वितरण किया गया। छात्राओं के घर-घर जाकर उन्हें स्कूटी पहुंचाई गई। 4पीएम में खबर छपने के बाद निर्वाचन अधिकारी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उड़न दस्ता दल के प्रभारी लोनिवि के अवर अभियंता मनोज सिंह ने जांच की तो आचार संहिता का उल्लंघन का मामला पाया गया। टीम प्रभारी ने बताया कि विधायक संजय गुप्ता के खिलाफ कोखराज थाने में केस दर्ज कराय गया है। मामले में जांच जारी है।

कैबिनेट मंत्री नंदी ने खुलेआम उड़ाई आदर्श आचार संहिता की धज्जियां

  •  घर-घर जाकर बाट रहे हैं भाजपा का थैला

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग अगले महीने होनी है लेकिन भारतीय जनता पार्टी के मंत्री अभी से लोगों को रिझाने में जुट गए हैं । योगी सरकार के कद्दावर कैबिनेट मंत्रियों में से एक नंद गोपाल गुप्ता नंदी वोटरों से अपने पक्ष में करने के लिए रात-दिन जन संपर्क में जुट गए हैं। नंदी शहर के दक्षिणी इलाके में लोगों के घर-घर जाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। क्षेत्र की महिलाएं हो या पुरुष सबको लुभाने के लिए एक कपड़े का थैला और कैलेंडर अपने हाथों से दे रहे हैं। थैलों पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर चस्पा है तो वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर। बीच में कमल का निशान व नीचे अपनी व अपनी पत्नी मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी की फोटो लगी हुई हैं। थैले के जरिए वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए प्रयास किया जा रहा हैं।

वहीं खुलेआम आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही लेकिन चुनाव आयोग के आंख में पट्टी बांध कर बैठ गया है। इस मामले में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शशांक त्रिपाठी का कहना है कि मंत्री लोगों को थैले व कैलेंडर के मार्फत भोली-भाली जनता को लुभाने का प्रयास किया जा रहा जो आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उलंघन है। जिला निर्वाचन अधिकारी से आग्रह है कि नंदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाए। ताकि कोई भी व्यक्ति आचार संहिता का उलंघन न कर सके।

बागपत की छपरौली सीट पर रालोद ने बदला प्रत्याशी

लखनऊ। राष्टï्रीय लोक दल के राष्टï्रीय प्रवक्ता रोहित अग्रवाल ने बताया कि रालोद ने अपने गढ़ में अचानक बड़ा परिवर्तन कर दिया है। बागपत की छपरौली विधानसभा सीट पर रालोद ने अपना प्रत्याशी बदल दिया। पूर्व एमएलए वीरपाल राठी का टिकट काटकर पूर्व एमएलए प्रोफेसर अजय कुमार को अपना नया प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि दो दिन पहले वीरपाल राठी को प्रत्याशी घोषित किया था। बताया जा रहा है कि पूर्व एमएलए वीरपाल राठी को टिकट देने का विरोध चल रहा था। इस वजह से अपने ही क्षेत्र में वीरपाल को कमजोर प्रत्याशी माना जा रहा था। यूपी विधानसभा चुनाव में योगी ने गोरखपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद अब अखिलेश भी चुनाव लड़ेंगे। फिलहाल वह कहां से चुनाव लड़ेंगे, ये बात साफ नहीं हो सकी। बता दें कि वर्तमान समय में वो आजमगढ़ से सांसद हैं। अखिलेश अगर विधानसभा चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें लोकसभा की सदस्यता छोड़नी होगी।

गोवा में पालेकर होंगे आप के सीएम उम्मीदवार

लखनऊ। गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) भी पूरी तैयारी के साथ उतर रही है। आप ने सीएम उम्मीदवार के नाम को लेकर अपने पत्ते खोल दिए हैं। आप ने अमित पालेकर को विधानसभा चुनाव के लिए सीएम उम्मीदवार बनाया है। दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उनके नाम का ऐलान किया है। उधर, आप ने पंजाब में भगवंत मान को मुख्यमंत्री चेहरा बनाया है। अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि पब्लिक वोटिंग के जरिए इसका फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि 21 लाख से अधिक पंजाब के लोगों ने पब्लिक वोटिंग में अपना मत दिया, जिसमें से 93.3 फीसदी ने भगवंत मान का नाम लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button