बुजुर्ग महिला की सूझबूझ ने बचाई हजारों यात्रियों की जान, टूटी पटरी देख ट्रैक के बीच में बांध दी लाल साड़ी

The wisdom of the elderly woman saved the lives of thousands of passengers, seeing the broken track, tied a red sari in the middle of the track

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। एटा में एक 70 साल की बुजुर्ग महिला की सूझबूझ ने सैकड़ों रेल यात्रियों की जान बचा ली। बुजुर्ग महिला ने अपनी होशियारी से एक बड़ा रेल हादसा टल गया। दरअसल पूरा मामला एटा के जलेसर स्टेशन के पास का है। जहां ट्रेन की पटरी टूटी हुई थी इस दौरान वहां गुजर रही एक गांव की एक बुजुर्ग महिला ने यह देखा तो पहले उसे कुछ समझ नहीं आया। फिर उसने गजब की तरकीब लगाई और उसे याद आया कि उसने लाल रंग की साड़ी पहनी है, इससे हादसा रोका जा सकता है। बस फिर क्या था उसने झट से अपनी साड़ी उतारकर ट्रैक के दोनों ओर बांधा दी और ट्रेन चालक को इस खतरे का इशारा किया। जिसके बाद चालक ने ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी जिससे बड़ा हादसा टल गया। महिला के साहस और होशियारी की काफी सराहना हो रही है।

ट्रेन के रुकने के बाद ड्राइवर और कुछ यात्री नीचे उतरकर आए और उन्होंने देखा कि महिला ने किस तरह से होशियारी का निर्णय लिया सभी ने महिला की सराहना की सभी इस बात से खुश थे कि बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन समझदारी ने बचा लिया।

ओमवती ने बताया कि वह खेत की ओर जा रहीं थीं। तभी पटरी पार करते वक्त पता चला कि ट्रेन की पटरी टूटी हुई है, उधर से ट्रेन आ रही थी। पहले साड़ी दिखाई फिर दोनों पटरियों के बीच साड़ी बांध दी। ट्रेन टूटी पटरी से पहले ही रुक गई।

जलेसर स्टेशन से पहले कुशवाह गांव के पास ही डेढ़ घंटे तक ट्रेन रुकी रही स्टेशन मास्टर ने कर्मचारियों को भेजकर टूटी पटरी की मरम्मत कराई इसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया। स्टेशन मास्टर एसएस मीणा ने बताया कि ट्रेन की पटरी टूटने की सूचना मिली थी तुरंत मरम्मत कराई। महिला ने साहस और सूझबूझ का परिचय दिया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button