भाजपा में 2014 के बाद खत्म हो गर्ई नैतिकता!

4पीएम की परिचर्चा में उठे सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। हमेशा सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी का एक और बयान सोशल मीडिया पर वायरल है। इस बार उनके निशाने पर किसान नेता राकेश टिकैत रहे। टेनी ने टिकैत को दो कौड़ी का आदमी बता दिया। बड़ा सवाल यह हैं कि किसके दम पर गृह राज्यमंत्री टेनी सभी को गाली दे रहे हैं। इस मुद्ïदे पर वरिष्ठï पत्रकार शीतल पी सिंह, डॉ राकेश पाठक, अजय शुक्ला, अनुपम मिश्रा और 4पीएम के संपादक संजय शर्मा ने एक लंबी परिचर्चा की।
अनुपम मिश्रा ने कहा कि जिस तरह की हरकतें टेनी कर रहे हैं, उनके स्तर में अंतर नहीं आ रहा है। वे पहले भी ऐसे बयान देते रहे, जिनका विरोध हुआ था। डॉ. राकेश पाठक ने कहा सोची समझी रणनीति के तहत वे बयान दे रहे हैं, जिस तरह से टेनी को बढ़ावा मिल रहा है, उसे खारिज नहीं कर सकते। संसद में पीएम मोदी ही भाषा तोड़ रहे हैं तो उनके मंत्रिमंडल में शामिल टेनी के लिए ये तरक्की की सीढ़ी है। अगर किसी और विभाग में होते तो उनको पीएम मोदी, संघ व संगठन का आशीर्वाद और ज्यादा मिलता। शीतल पी सिंह ने कहा कि प्रयोग बहुत तरह के थे, मगर कई फेल भी हुए। कई प्रधानमंत्री ऐसे थे जो सभ्य थे लेकिन तुलनात्मक रूप से अभी जो वक्त है वो पूरी तरह बदल चुका है। हालिया यूपी चुनाव के नतीजे कहते हैं कि जो किसान आंदोलन था वो टेनी के प्रभाव को कम नहीं कर सका, बल्कि इतने अहंकार के बावजूद वे अपने क्षेत्र में पार्टी को चुनाव जिताने में सफल रहे। टेनी को अपनी भाषा पर शर्मिंदगी हो, ऐसी उनको जरूरत है नहीं। आगे और क्या-क्या कहते हैं इस पर देखना होगा।
अजय शुक्ला ने कहा कि टेनी जानते हैं कि जनता हमारे साथ है। चुनाव की जीत इसका उदाहरण है। अब नैतिकता नहीं रह गई है। अगर होती तो उसी समय इस्तीफा दे देते। सबूत नष्टï किए, उसका मुकदमा कहां गया, जो अनैतिक होते वो सब भूल जाते है। भाजपा में 2014 के बाद नैतिकता खत्म हो गर्ई है।

Related Articles

Back to top button