अयोध्या जाने की तैयारी में शिवपाल!

 नवरात्रि के बाद लेंगे बड़ा फैसला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में प्रचंड जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी की दोबारा सरकार बनने के बाद भी राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्टï्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं के प्रति उमड़ा ट्विटर प्रेम और उनका रामभक्त हो जाना बदलाव का बड़ा संकेत दे रहा है। वैसे भी शिवपाल सिंह यादव यह कह चुके हैं कि वह नवरात्रि के बाद कोई बड़ा फैसला लेंगे। अब सभी की निगाह उनके फैसले पर ही टिकी है। भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद अब मिशन 2024 पर लग गई है। भाजपा के इस मिशन में समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव भी बड़े मददगार साबित हो सकते हैं। शिवपाल सिंह यादव का ट्विटर पर भाजपा के बड़े नेताओं को फालो करने के साथ ही अयोध्या जाकर रामलला तथा हनुमान गढ़ी का दर्शन करने की योजना भी उनको रामभक्त साबित कर रही है। माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के सबसे सबसे बड़े राजनीतिक यादव परिवार के मजबूत सदस्य शिवपाल सिंह यादव पर भगवा रंग चढ़ने लगा है। कल सुबह राम दरबार की एक फोटो शेयर कर चौपाई के जरिए अपनी बात कहने वाले शिवपाल सिंह यादव अब अयोध्या जाने की तैयारी में हैं। उनके इस ट्वीट के कई मतलब निकाले जा रहे हैं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव के आने वाले दिनों में अयोध्या जाने के साथ भाजपा में शामिल होने की अटकलें भी तेज हैं।

शिवपाल ने बीते दिन कहा था कि अयोध्या में हनुमानगढ़ी तो जाना ही है। रामजन्मभूमि भी जाना है और दर्शन भी करना है। आगे के कदम पर उन्होंने कहा था कि नवरात्रि के बाद कुछ बड़ा फैसला लेंगे। शिवपाल यादव ने रामायण की चौपाई के साथ ट्वीट किया था और कहा था कि भगवान राम को परिवार, संस्कृति और राष्ट्र निर्माण के लिए सबसे अच्छा स्कूल बताया। शिवपाल यादव ने ट्वीट लिखा था, प्रातकाल उठि कै रघुनाथा। मातु पिता गुरु नावहिं माथा॥ आयसु मागि करहिं पुर काजा। देखि चरित हरषइ मन राजा॥ भगवान राम का चरित्र परिवार, संस्कार और राष्टï्र निर्माण की सर्वोत्तम पाठशाला है। चैत्र नवरात्रि आस्था के साथ ही प्रभु राम के आदर्श से जुडऩे व उसे गुनने का भी क्षण है। वहीं शिवपाल के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बारे में उत्तर प्रदेश के केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जितने भी आज तक राम की भक्ति से दूर रहते थे, सब आज राम भक्ति कर रहे हैं, उन सबका स्वागत है।

एमएलसी उम्मीदवार रईस खान के काफिले पर एके-47 से फायरिंग

पटना। बिहार में कल स्थानीय प्राधिकार के विधान परिषद की 24 सीटों पर चुनाव के लिए मतदान हुआ। देर रात सिवान के एमएलसी के निर्दलीय उम्मीदवार रईस खान पर एके 47 से अंधाघुंध फायरिंग की गई। इस जानलेवा हमले में एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई तो चार अन्य घायल हो गए। इनमें दो रईस खान के समर्थक शामिल हैं। हमले में रईस खान बाल-बाल बच गए। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने आज सुबह सिवान के सिसवन के महाराणा चौक को जाम कर दिया है। बीती रात सिवान जिले में निर्दलीय एमएलसी प्रत्याशी रईस खान के काफिले पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने का मामला सामने आया है। खबर के मुताबिक हुसैनगंज थाना क्षेत्र के महुअल गांव में कल देर रात अज्ञात बदमाशों की फायरिंग में गोली लगने से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि एक की मौत हो गई। मृतक की पहचान सिसवन गांव निवासी विनोद कुमार यादव के रूप में हुई है।

घटना में तैयब अली उर्फ बबलू खान और फूलन के घायल होने की सूचना है। इसमें बबलू की स्थिति नाजुक बनी हुई है। अन्य घायलों के भी निजी अस्पतालों में भर्ती होने की बात कही जा रही है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एसपी, एसडीपीओ, नगर थाना इंस्पेक्टर, सराय ओपी प्रभारी सहित कई थानों की पुलिस जांच को सदर अस्पताल पहुंची और पूछताछ में जुट गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार सिन्हा सूफिया नर्सिंग होम पहुंचे और घायलों से मिल कर घटना की जानकारी लेने का प्रयास किया। एसपी ने बताया कि मामले की तहकीकात कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस बीच घटना के विरोध में ग्रामीणों ने आज सुबह सिसवन के महाराणा चौक को जाम कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button