मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- घमंडी हैं मोदी, किसानों के मुद्ïदे पर हो गई थी लड़ाई

  • किसानों से ज्यादती हुई तो फिर शुरू होगा आंदोलन

नई दिल्ली। मेघालय के राज्यपाल प्रोफेसर सत्यपाल मलिक ने हरियाणा में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घमंडी बताया है। मलिक ने कहा कि मैं जब किसानों के मामले में प्रधानमंत्री जी से मिलने गया तो मेरी पांच मिनट में उनसे लड़ी हो गई। वे बहुत घमंड में थे। जब मैंने उनसे कहा कि हमारे 500 लोग मर गए… तो उन्होंने कहा कि मेरे लिए मरे हैं? मैंने उनसे कहा कि आपके लिए ही तो मरे थे, जो आप राजा बने हुए हो… मेरा झगड़ा हो गया। इसके बाद उन्होंने कहा कि अब आप अमित शाह से मिल लो। मैं अमित शाह से मिला और समस्या बताईं। सत्यपाल मलिक हरियाणा के चरखी दादरी स्थित बाबा स्वामी दयाल धाम पर आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि किसान आंदोलन में दर्ज मुकदमों को रद्ïद करने के साथ सरकार को एमएसपी को कानूनी अमलीजामा पहनाने का काम ईमानदारी से पूरा करना चाहिए। सरकार अगर यह सोच रही है कि आंदोलन खत्म हो चुका है, तो यह गलत है। आंदोलन खत्म नहीं हुआ, बल्कि स्थगित हुआ है। अगर किसानों से ज्यादती हुई तो आंदोलन फिर शुरू हो जाएगा।

प्रो. मलिक ने कहा कि कृषि कानूनों की वापसी को लेकर प्रधानमंत्री ने जो कहा, उससे आगे कहने की कोई गुंजाइश नहीं है। अब किसानों को अपने पक्ष में फैसले करवाने चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्होंने चौधरी चरण सिंह के साथ राजनीति की है और हर स्थिति में वे किसानों के साथ है। इसके लिए फिर उन्हें चाहे कोई भी पद न छोड़ना पड़े। सतपाल मलिक लंबे समय से किसान आंदोलन का शांतिपूर्ण समाधान निकालने के पक्ष में थे। वे केंद्र सरकार से भी लगातार किसानों से बातचीत करने के लिए दबाव डाल रहे थे। उन्होंने इस मसले पर स्वयं भी किसान नेताओं से बातचीत की थी। उन्होंने कहा था कि सरकार को किसानों की बात सुननी चाहिए और कृषि कानूनों पर पुनर्विचार करना चाहिए।

भाजपाईयों ने जरूरतमंदों को बांटा कंबल

लखनऊ। भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता हम सभी के प्रेरणास्रोत परम् पूज्य पिताजी श्रद्धेय स्व. डॉ रास बिहारी मिश्राकी 93वीं जन्म जयंती के अवसर पर टिकैतराय एलडीए कॉलोनी मां मनपूर्णा मंदिर पार्क निकट कोठारी बन्धु चौराहा पर उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गयी एवं इस अवसर पर उपस्थित जरूरतमन्दों को कंबल वितरण किया गया। पूज्यनीय माता स्व. रामकुमारी मिश्रा(लोकतंत्र सेनानी) की तेहरवीं संस्कार के कार्यक्रम में उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी।

इस अवसर पर उपस्थित रहे राजधानी नगर सहकारी बैंक के चेयरमैन मान सिंह, उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता जी(राज्य मंत्री), उत्तर प्रदेश भाजपा के स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के सहसंयोजक आदरणीय अतुल दीक्षित, अवध क्षेत्र एनजीओ प्रकोष्ठ के सहसंयोजक संतोष श्रीवास्तव, अवध क्षेत्र श्रम प्रकोष्ठ के सहसंयोजक अंजनी श्रीवास्तव, बलरामपुर के पूर्व निर्देशक डॉ राजीव लोचन, महानगर मंत्री डॉ यूएन पांडेय, पश्चिम विधानसभा के विस्तारक दिलीप श्रीवास्तव, नामित पार्षद अनुराग मिश्रा(अन्नू), पार्षद शिवपाल सांवरिया, पार्षद विजय कुमार सहित कई मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button