राजनीति में अपने अधिकारों की तलाश करें : प्रियंका गांधी

चुनाव में लड़ने वाली महिलाएं राजनीति और समाज में बदलाव लाएंगी

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की ओर से राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार किया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्हें खुद एक महिला होने के नाते इस तरह के बयान नहीं देना चाहिए। दरअसल, स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी की ओर से यूपी विधानसभा चुनाव से पहले लड़की हूं, लड़ सकती हूं संवाद कार्यक्रम पर निशाना साधते हुए कहा था कि घर पर लड़का है पर लड़ नहीं सकता। प्रियंका ने बुंदेलखंड के दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को जवाब देते हुए कहा कि यह महिला होने के नाते, ऐसा बयान गलत है। इसके बजाय, उन्हें यह कहकर महिलाओं को प्रोत्साहित करना चाहिए कि उन्हें अपने लिए लड़ना चाहिए। इस बीच, प्रियंका गांधी ने महिलाओं से आगामी यूपी चुनावों में कांग्रेस पार्टी का समर्थन करने की अपील भी की।

प्रियंका ने लोगों से पूछा कि ऐसी सरकार की मदद क्यों की जाए जो उनके लिए कुछ नहीं कर रही है। प्रियंका ने महिलाओं से राजनीति में भाग लेने, अपनी शक्ति को पहचानने और समाज में हो रहे अत्याचारों के खिलाफ खड़े होने का आग्रह किया। उन्होंने आगे कहा कि मैं यहां आपसे बात करने आई हूं क्योंकि आपको अपना मन बनाना है। आप आधी आबादी हैं, आवाज उठाएं, एक साथ आए और राजनीति में अपने अधिकारों की तलाश करें। प्रियंका गांधी ने आगे कहा, अगर कोई महिला चुनाव लड़ रही है, तो अपनी आंखें बंद करें और मतदान के समय बिना कुछ सोचे-समझे उसे वोट दें क्योंकि वह आपके लिए खड़ी रहेगी और आपके संघर्षों में साथ रहेगी।

यूपी विधानसभा चुनाव में महिलाओं के 40 फीसदी टिटक देने के अपनी पार्टी के संकल्प का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा राजनीति में आपकी भागीदारी तय है, कांग्रेस ने जो पहल की है, उसे पलटा नहीं जा सकता है, चुनाव में लड़ने वाली महिलाएं राजनीति और समाज में बदलाव लाएंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button