आईपीएल 2022 मार्च के आखिरी हफ्ते में होगा शुरू, इस दिन होगा खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन

IPL 2022 will start in the last week of March, players' mega auction will be held on this day

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वां सीजन का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई है। आईपीएल का 15वां सीजन मार्च के आखिरी हफ्ते में शुरू होने जा रहा है। मई के आखिर में फाइनल मुकाबले के साथ सत्र का समापन होगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि की है।

जय शाह ने बताया कि ‘मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल का 15वां सीजन मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होगा और मई के अंत तक चलेगा। उन्होंने बताया कि अधिकांश टीम मालिकों ने इच्छा जताई है कि टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाए। बीसीसीआई भी 2022 के संस्करण को भारत में कराने के लिए उत्सुक है। इस सीजन दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ भाग लेंगी।’

वहीं जय शाह ने बताया कि आईपीएल की मेगा नीलामी 12-13 फरवरी को होगी और हम उससे पहले स्थानों पर अंतिम फैसला कर लेंगे।’

बता दें कि आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन 20 जनवरी को समाप्त हो चुका है। ऑक्शन के लिए कुल 1214 खिलाड़ियों (896 भारतीय और 318 विदेशी) ने नाम रजिस्टर करवाया है। दो दिनों की मेगा नीलामी में 10 टीमें विश्व क्रिकेट की कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं को खरीदने के लिए बोली लगाएंगी। खिलाड़ियों की सूची में 270 कैप्ड, 903 अनकैप्ड और 41 एसोसिएट खिलाड़ी शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button