मुख्य सचिव दुर्गा शंकर का फरमान, सचिवालय में चुनावी पोस्टर पर रोक

  • अनुभागों में उपलब्धियां दिखाएं, विभागों का किया निरीक्षण

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने सचिवालय परिसर में चुनाव संबंधी पोस्टर दीवार, मेज, अलमारी, लिफ्ट आदि में न चिपकाने तथा विभागों की उपलब्धियों के पोस्टर अनुभागों की दीवारों पर लगवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सचिवालय कैंटीन में फीडबैक रजिस्टर रखने का निर्देश दिया है। मुख्य सचिव मिश्रा ने लोक भवन व सचिवालय स्थित कार्यालयों, विभिन्न अनुभागों आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने सचिवालय की कैंटीन में स्वच्छता का विशेष ध्यान देने व फीडबैक रजिस्टर रखने का निर्देश दिया ताकि लोग फीडबैक दे सकें।

उन्होंने पत्रावलियों व अभिलेखों को सुव्यवस्थित ढंग से रखने, जिन पत्रावलियों का डिजिटाइजेशन नहीं हुआ है, उन्हें अनिवार्य व समयबद्ध डिजिटाइज्ड कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जो खराब उपकरण हैं, उन्हें या तो ठीक कराया जाए, ठीक न होने की स्थिति में उन्हें वापस जमा करा दिया जाए। उन्होंने टॉयलेट्स की विशेष सफाई पर बल दिया और भवनों में स्थापित अग्नि शमन उपकरणों का निरीक्षण कर नियमित अंतराल पर चेकिंग के निर्देश दिए। मुख्य सचिव के साथ कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव नियुक्क् िएवं कार्मिक डा. देवेश चतुर्वेदी, अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन हेमंत राव, स्टाफ ऑफि सर मुख्य सचिव अमृत त्रिपाठी व डा. अनिल कुमार आदि उपस्थित थे।

मुख्य सचिव ने न्याय अनुभाग के निरीक्षण के दौरान अनुभाग के स्टोर रूम की क्षमता बढ़ाने तथा निस्तारित फाइलों को स्टोर रूम में रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड रूम को मॉर्डनाइज किया जाए तथा निष्प्रयोज्य सामग्री को ई-ऑक्शन के माध्यम से नीलाम किया जाए। मुख्य सचिव ने वित्त विभाग के निरीक्षण के दौरान अनुभाग में अच्छी साफ-सफाई, पत्रावलियों व अभिलेखों के शत-प्रतिशत डिजिटाइजेशन पर अपर मुख्य सचिव वित्त की प्रशंसा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button