महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन पुलिस से झड़प, हिरासत में नेता

प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने फटकारी लाठियां

  • पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर लखनऊ की सडक़ों पर उतरे कांग्रेसी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वरिष्ठï कांग्रेसी नेताओं के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने आज लखनऊ में महंगाई को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस से प्रदर्शनकारियों की झड़प भी हुई। पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हल्का बल प्रयोग किया। कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा समेत तमाम नेताओं और कार्यकताओं को हिरासत में लिया गया है।
महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस भाजपा सरकार को संसद से सडक़ तक घेर रही है। तय कार्यक्रम के मुताबिक कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, नसीमुद्दीन सिद्दीकी और कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ता अपने हाथों में तख्तियां लेकर चल रहे थे। कार्यकर्ता जब से भाजपा आयी है, महंगाई देश में छायी है, का नारा भी लगा रहे थे। वहीं प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस मुस्तैद थी। माल एवन्यू स्थित कांग्रेस मुख्यालय से जैसे ही पार्टी कार्यकर्ता राजभवन की ओर बढ़े उनको बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया गया। गुस्साए कार्यकर्ता बैरिकेडिंग को हटाकर आगे जाने की कोशिश करने लगे। इस पर उनकी पुलिस से झड़प हुई और पुलिस ने लाठियां भांजी। इसमें एक कार्यकर्ता के घायल होने की खबर है। पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को इको गार्डन ले जाया गया है। इसके पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई के विरोध में दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया था। गौरतलब है कि कल ही कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने महंगाई के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया था।

16 दिन में दस रुपये बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। तेल कंपनियां ने पिछले 16 दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों में 14वीं बार वृद्धि की है। अब तक कीमतों में 10 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। इसके कारण यूपी समेत अधिकांश राज्यों में पेट्रोल की कीमत सौ रुपये लीटर के पार हो चुकी है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल सस्ता होने के बावजूद भाजपा सरकार महंगा तेल और रसोई गैस बेच रही है, लोग बेरोजगारी और आय न बढऩे से परेशान हैं लेकिन भाजपा सरकार अपना खजाना भरती जा रही है। पूरा देश मंहगाई से परेशान है लेकिन भाजपा को जनता के प्रति कोई मानवीय संवेदना नहीं है।
आराधना मिश्रा, नेता विधानमंडल दल, कांग्रेस

अब बाबा का बुलडोजर चला सपा विधायक के पेट्रोल पंप पर

  • मानचित्र पास नहीं होने पर की गयी कार्रवाई
  • पिछले दिनों विवादित बयान देने पर दर्ज हुआ था मुकदमा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बरेली। अब बाबा का बुलडोजर सपा विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप पर चला। बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने उनके सीबीगंज स्थित पेट्रोल पंप पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है। इस दौरान बड़ी संख्या में फोर्स तैनात रही। अफसरों को जमीन सीलिंग होने की भी जानकारी मिली है। इसकी जांच कराई जा रही है।
बरेली विकास प्राधिकरण ने आज परसाखेड़ा में सपा के भोजीपुरा विधायक शहजिल इस्लाम के पेट्रोल पंप पर कार्रवाई की। बीडीए के मुताबिक पेट्रोल पंप का मानचित्र पास नहीं है। नोटिस देकर मानचित्र मांगा गया था लेकिन कागज उपलब्ध न होने पर कार्रवाई की गई है। हाल ही में शहजिल इस्लाम ने एक स्वागत समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विवादित बयान दिया था, जिसके बाद उनके खिलाफ थाना बारादरी में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गयी थी।

एक दिन पहले संपन्न हुआ संसद का बजट सत्र, कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

  • सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव समेत विपक्ष के वरिष्ठï नेताओं से पीएम ने की मुलाकात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली । संसद के बजट सत्र का आज समापन हो गया। इसके साथ ही लोक सभा व राज्य सभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई। बजट सत्र पूर्व निर्धारित 8 अप्रैल से एक दिन पहले संपन्न हुआ है। संसद के बजट सत्र के समापन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव व अन्य नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे।
संसद का बजट सत्र 31 जनवरी को शुरू हुआ था और यह दो चरणों में आयोजित किया गया था। पहले चरण के तहत संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही, राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ 31 जनवरी को शुरू हुई थी, जो 11 फरवरी तक चली थी। वहीं बजट सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से शुरू हुआ था और निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इसे 8 अप्रैल तक चलाया जाना था लेकिन एक दिन पहले ही समाप्त कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button