राजस्थान में ओमिक्रॉन से एक बुजुर्ग व्यक्ति की गई जान, बुजुर्ग की दो बार कोरोना की जांच निगेटिव आ चुकी थी

In Rajasthan, an elderly person died from Omicron, twice the corona test of the elderly had come negative.

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

राजस्थान। धोरों की धरती राजस्थान में अब ओमिक्रॉन संक्रमण भयानक रूप लेता जा रहा है। कोरोना के इस नए वैरिएंट ने झीलों की नगरी उदयपुर के एक व्यक्ति की जान ले ली। यहां एक 75 साल के बुजुर्ग की ओमिक्रॉन से मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग का उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में इलाज चल रहा था। बुजुर्ग की एक दिन पहले ही कोरोना निगेटिव रिपोर्ट आई थी। वहीं जयपुर में भी केस तेजी से बढ़ रहे हैं।

आपको बता दें कि बुजुर्ग में बुखार, खांसी और राइनाइटिस के लक्षण होने पर उनकी 15 दिसंबर को कोरोना की जांच कराई गई थी, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद 21 दिसंबर को कराई गई कोरोना की दोबारा जांच में वह निगेटिव पाए गए। लेकिन हैरत की बात ये है कि 25 दिसंबर को जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट आने पर मरीज में नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का संक्रमण मिला।

बुजुर्ग का उदयपुर के महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था, 15 दिसंबर को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था। इस दौरान उनकी कोविड जांच कराई गई, जिसमें वह संक्रमित पाए गए थे।

वह तभी से यहां भर्ती थे, उनके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे भेजे गए। जिसकी रिपोर्ट आने पर उनमें ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी। बुजुर्ग ने कोविड की दोनों टीके लगवाए थे, ऐसे में बुजुर्ग की मौत ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चिंता में डाल दिया है।

Related Articles

Back to top button