IND vs PAK, Women’s World Cup 2022: भारत का जीत के साथ शानदार आगाज, पहले ही मैच में पाकिस्तान को 107 रनों से दी मात

IND vs PAK, Women’s World Cup 2022: Great start to India's victory, defeating Pakistan by 107 runs in the very first match

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

मुंबई। आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 में भारत ने जीत के साथ आगाज किया है। पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से शिकस्त दी है। ये महिला वर्ल्ड कप इतिहास में भारत की चौथी सबसे बड़ी जीत है और पाकिस्तान के खिलाफ भारत की लगातार 11वीं वनडे जीत है। वहीं, मिताली राज की कप्तानी में भारत ने 10वीं बार पाकिस्तान पर वनडे जीत हासिल की। भारत की इस जीत की हीरो पूजा वस्त्राकर रहीं जिन्होंने सबसे ज्यादा 67 रनों की पारी खेली। पूजा को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट पर 244 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसमें स्मृति मंधाना के 52, स्नेह राणा के नाबद 53 और पूजा वस्त्रकर के 67 रन शामिल रहे। भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा तीसरे ही ओवर में खाता खोले बिना आउट हो गई। भारत ने एक समय 114 रनों पर ही 6 विकेट गवां दिए थे लेकिन फिर पूजा वस्त्रकर और स्नेह राणा ने मिलकर 7वें विकेट के लिए 122 रन की पार्टनरशिप करते हुए भारत का स्कोर 236 तक पहुंचाया। आखिरी के ओवर में पूजा भले ही आउट हो गई लेकिन स्नेह ने भारत को 50 ओवरों में 244 रन तक पहुंचा दिया।

भारत के स्कोर के जवाब में पाकिस्तान की टीम 43 ओवरों में 137 रनों पर ढेर हो गई। पाकिस्तान की ओर से सिद्र अमीन सबसे ज्यादा 30 रन बनाने में सफल रहीं। भारत की ओर से गेंदबाजी में राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं, झूलन गोस्वामी और स्नेह राणा को 2-2 सफलता मिली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button