उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा- केन्द्रीय योजनाओं को लागू करने में आज उत्तर प्रदेश का बज रहा है डंका

Deputy Chief Minister Dinesh Sharma said that today Uttar Pradesh is ringing in the implementation of central schemes.

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश केन्द्र की 44 योजनाओं के क्रियान्वयन में नम्बर एक पोजीशन पर है । केन्द्रीय योजनाओं को लागू करने में आज उत्तर प्रदेश का डंका बज रहा है। गोरखपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल में प्रदेश में यह बदलाव आया है जब कि इसके पहले उत्तर प्रदेश का नाम विकास के मामलों में नही आता था।

उन्होंने कहा कि महापौर के नाते जब वे दिल्ली केंद्र सरकार के योजनाओं के संदर्भ में पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में जाते थे तो लम्बे इंतजार के बाद भी यूपी का नाम कहीं नही आता था।यह बात अलग है कि स्वच्छता में उस समय लखनऊ को पुरूस्कार मिला था।

उप मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि यूपी आज माफिया विहीन बन गया है तथा प्रदेश में आज माफियाओं की सवारी नही निकलती है। प्रदेश में आज कानून का राज है। आज माफिया सीने में तख्ती लगाकर कह रहे हैं कि योगी बाबा माफ करो। पूर्व की सरकारों में प्रतापगढ़ में माफिया डिप्टी एसपी की हत्या कर देते थे थानों में धमका आते थे किंतु उनके खिलाफ कार्रवाई नही होती थी। पूर्व  में माफियाओं की समानान्तर सरकार चलती थी । सरकार की बात उस समय नही सुनी जाती थी उसकी जगह माफिया जो कहता था वह होता था तथा जनता इसे बर्दास्त करने को मजबूर थी। उनका कहना था कि साढ़े चार साल में जो बदलाव आया है वह नेक नियति से काम करने के कारण आया है।

उनका कहना था कि आज प्रदेश न केवल सुनहरे भविष्य की ओर बढ़ रहा है बल्कि भविष्य की इबारत भी लिख रहा है।उन्होंने कहा कि सरकार ने इस प्रकार की अब व्यवस्था कर दी है कि उत्तर प्रदेश अपराधों के स्थान पर उद्यम एवं विभिन्न प्रकार के उद्योगों के लिए जाना जाय।उत्तर प्रदेश अकालग्रस्त व्यवस्थाओं के स्थान पर सम्पन्नता के लिए जाना जाय।इस संकल्प के साथ प्रदेश सरकार इस प्रदेश को अग्रणी प्रदेश बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। प्रदेश इस समय विभिन्न प्रकार की बाधाओं को पार करते हुए आगे बढ़ रहा है। जो विसंगतिया शिक्षा, स्वास्थ्य आदि में रह गई हैं उन्हें आने वाले समय में दूर किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button