जनता पूरी तरह भाजपा के साथ : केशव मौर्य

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों का वार-पलटवार जारी है। इसी बीच यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा। सिराथू में मतदान से एक दिन पहले केशव मौर्य ने कहा कि इस चुनाव में सपा सौ के अंदर सिमट जाएगी। विपक्ष चाहे जितना भी प्रचार कर ले, चाहे जितनी ताकतें लगा लें, जनता सब नकार देगी। जनता पूरी तरह भाजपा के साथ खड़ी है और इस चुनाव में भाजपा 300 का लक्ष्य पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी के हाथों देश व प्रदेश सुरक्षित हैं। बहन-बेटियां सुरक्षित है। ऐसे में अगर सपा सरकार बनी तो फिर से गुंडाराज शुरू हो जाएगा। इस कारण जनता से मैं अपील करना चाहता हूं कि भाजपा को वोट करें ताकि माफियाओं पर बुलडोजर चल सके। उन्होंने इससे पहले एक वीडियो को शेयर कर लिखा कि अखिलेश यादव भगवान गौतम बुद्ध से इतनी नफरत क्यों करते हो, क्या यह सपा का चरित्र हैं। वहीं इससे पहले 24 फरवरी को पीएम मोदी ने इसी वीडियो का जिक्र कर जनता से कहा कि मैं कल यहां कौशांबी का एक वीडियो देख रहा था। यह घोर परिवारवादी किस तरह दलितों का अपमान करते हैं, ये उस वीडियो में साफ दिखाई देता है।

पार्टी जो भी आदेश देगी उसका करूंगा अनुपालन : त्रिवेंद्र सिंह

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पार्टी उन्हें जो भी आदेश देगी, वह उसका अनुपालन करेंगे। पार्टी यदि लोकसभा का चुनाव लड़ने को कहेगी तो वह किसी भी सीट से चुनाव लड़ने को तैयार हैं। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जहां उनका आवास है, वह क्षेत्र टिहरी लोकसभा क्षेत्र में आता है। उनका डोईवाला विधानसभा क्षेत्र हरिद्वार लोकसभा सीट के तहत आता है। उनका पैतृक आवास पौड़ी लोकसभा सीट में है। इस कारण उन्हें किसी भी सीट से चुनाव लड़ने में कोई दिक्कत नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में फिर से भाजपा की सरकार आ रही है। कांग्रेस को अभी उतावलापन नहीं दिखाना चाहिए। चुनाव में महिलाओं और युवाओं ने बढ़-चढ़ कर मतदान किया है। इसका एक बड़ा हिस्सा भाजपा के पक्ष में आया है। उन्होंने इस आशंका से इन्कार नहीं किया कि भाजपा की 2017 से कम सीटें आ सकती हैं, लेकिन उन्होंने जोड़ा कि भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी स्वाभाविक तौर पर होती है लेकिन यह इतनी नहीं है कि कांग्रेस को बहुमत मिले। 10 मार्च को भाजपा स्पष्ट बहुमत से सरकार बना रही है।

डिंपल के प्रचार का सपा को नहीं मिलेगा फायदा : अनुराग

लखनऊ। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर इस समय गोरखपुर में हैं। यहां वे लगातार सपा पर हमलावर हैं। उन्होंने कहा कि सपा के आतंकवादियों से संबंध है। उन्होंने जनता से अपील की कि जिसने रामभक्तों को भूना, कर दो उनका ईवीएम सूना। कहा कि गोरखपुर में लोग एम्स में इलाज कराने के लिए आते हैं। फर्टिलाइजर कारखाने से किसानों को खाद मिलती है। यहां से योगी जी को पांच बार सांसद और पांच साल मुख्यमंत्री रहने का अवसर मिला। पहले चार चरण पूरे होने के बाद कह सकता हूं कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सफाई करने का काम हुआ है। उन्होंने कहा कि बसपा और कांग्रेस का सफाया हुआ। उन्होंने कहा कि चार चरणों तक अखिलेश के परिवार से कोई नजर नहीं आता और पांचवें चरण में अखिलेश की पत्नी डिंपल प्रकट होती हैं। वो जंग लगी हुई बात करती हैं। जो ज्यादा देर तक न चले और न दिखे जंग उसे लगता है।

पांचवें चरण में कौन प्रकट हुआ, जंग किसे लगा। उन्होंने भगवा रंग का अपमान किया है उनके अंदर ज्ञान की बहुत कमी है। उन्हें यूपी की जनता और संत समाज से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि डिंपल के प्रचार करने से भी सपा को फायदा नहीं मिलेगा, क्योंकि जनता मुख्यमंत्री योगी के साथ है। उन्होंने कहा कि लोगों ने पांच सालों में योगी सरकार में देखा कि गुंडाराज और माफियाराज के खिलाफ कड़ी कार्रवाई क्या होती है। इसलिए कैराना से लेकर काशी तक मोदी-योगी के पक्ष में यूपी की जनता एक बार फिर मतदान कर रही है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिस प्रदेश से गांधी परिवार की चार पीढ़ियों को संसद और सर्वोच्च स्थान पर बैठाने का काम हुआ। वहां गांधी परिवार का नामोनिशान नहीं दिखता है। जो टिप्पणी पंजाब के मुख्यमंत्री ने यूपी के लोगों पर की उससे ज्यादा दुर्भाग्य ये था कि प्रियंका उस मंच पर थीं और खिलखिलाकर तालियां बजा रही थीं। अब यूपी में क्या मुंह लेकर वोट मांगने आईं हैं। बसपा आज भी अपने भ्रष्टाचार का जवाब नहीं दे पा रही है।

लखनऊ के गुडम्बा में 20 झोपड़ी राख

लखनऊ। राजधानी के गुडम्बा में आज सुबह मजदूरों की एक बस्ती में भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही गुडम्बा थाने की पुलिस के साथ दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने तक करीब 20 मजदूरों की झोपड़ियां जलकर राख हो चुकी थीं। गुडंबा के जाहिरपुर गांव में छत्रपाल का खाली प्लॉट है। इसमें असमिया और बंग्लादेशी मजदूर झोपड़ियां बनाकर रहते हैं। पुलिस के मुताबिक सुबह किसी झोपड़ी में चूल्हे से निकली चिंगारी से आग लग गई। देखते-देखते आग फैलती गई। झोपड़ियां आपस मे सटी होने की वजह से आग ने पूरी बस्ती को चपेट में ले लिया। फायर ब्रिगेड को बुलाने के साथ ही पुलिस ने अफरा-तफरी के बीच लपटों में फसे बच्चों और महिलाओं को सुरक्षित बाहर निकाला। करीब 20 मिनट में दमकल की चार गाड़ियां पहुंच गई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी विजय सिंह ने बताया कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। मजदूरों की झोपड़ियां और उनके गृहस्थी के सामान जल गए। लेकिन कोई जनहानि नहीं होने पाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button