बदलाव की आहट! अखिलेश और मुलायम के पुराने बंगले की सफाई हो गयी शुरू

राज्य संपत्ति विभाग के मुखिया हैँ सीएम के चहेते अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल

  • कई भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे एसपी गोयल पर
  • मतगणना से पहले नौकरशाह करने लगे अखिलेश की परिक्रमा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सातवें चरण का चुनाव अभी बाकी है और विपक्ष के चहेते लोग सक्रिय हो गए है। सियासी सरगर्मियां इतनी तेज हैं कि बदलाव की आहट देख यूपी सरकार के राज्य संपत्ति विभाग ने अखिलेश और मुलायम सिंह के पुराने बंगलों की साफ-सफाई शुरू करवा दी है। फिलहाल संपत्ति विभाग का प्रभार सीएम योगी के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल के पास है।
शायद इसी वजह से इन दोनों बंगलों का सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है। 5 नंबर बंगले की दीवारों और छतों पर प्लास्टर के साथ फिटिंग बदली जा रही है। शीशे बदले हैं। ट्रीटमेंट लगातार जारी है। गोयल के बारे में बता दें तो ये वहीं है, जिनके ऊपर एक युवक ने बीस लाख की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। गोयल पर कई भ्रष्टïाचार के आरोप भी है। अब जब अखिलेश सरकार बनने की चर्चाएं हैं। संभावनाएं दिख रही है तो ये आईएएस भी मौसम में बदलाव मानकर विपक्ष को खुश करने में जुट गए हैं। मतगणना से पहले ही नौकरशाह अखिलेश की परिक्रमा करने लगे हैं।
विक्रमादित्य मार्ग पर चार और पांच नंबर के बंगले तीन साल आठ महीने से बंद थे। मगर अब इनकी सफाई जारी है। जबकि मायावती को पूर्व आवंटित 13ए माल एवेन्यू अभी खाली है, वहां अब तक कोई हलचल नहीं है। सुप्रीमकोर्ट के आदेश के बाद जून 2018 में पूर्व मुख्यमंत्रियों के ये दोनों बंगले खाली हुए थे। यूपी चुनाव का रिजल्ट दस मार्च को आएगा।

सपा के कार्यकाल में बने पार्कों और रिवर फ्रंट की भी साफ-सफाई शुरू

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने भी जनेश्वर मिश्र पार्क, लोहिया पार्क व रिवर फ्रंट की साफ-सफाई, पौधों व घास के मैदानों को हरा-भरा करने के लिए सिंचाई शुरू कर दी है। इन्हें सपा सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता था। ऐसी तेजी बसपा सरकार में बने स्मारकों व पार्कों पर नहीं है। वहीं भाजपा सरकार में बने दीनदयाल स्मृतिका के रखरखाव की भी कोई पहल नहीं की गई है।

आखिरी चरण में भी डूब जाएगा भाजपा का सूरज : अखिलेश

  • अब तक के हुए सभी छह चरणों में भाजपा की निकल गईं भाप
  • किसानों की आय नहीं हुई दोगुनी, शिक्षामित्रों की करेंगे मदद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
आजमगढ़। सातवें चरण के चुनाव से पूर्व आजमगढ़ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि अब तक के हुए सभी चरणों में भाजपा का पता नहीं लगा है। भाजपा की भांप पूरी तरह निकल गई है। अंतिम चरण में भी भाजपा का पूरी तरह सफाया हो जाएगा। इनका सूरज डूब जाएगा। इस बार आजमगढ़ की सभी सीटें सपा को मिलेंगी। जनता के समर्थन के सामने कोई टिकने वाला नहीं है। जो गर्मी निकालने की बात कर रहे थे उनके नेता ठंडे पड़ गए हैं। सडक़ पर भी भाजपा का झंडा नहीं दिख रहा है। इस बार भाजपा के बूथ पर भूत नजर आएंगे।
अखिलेश ने कहा आजमगढ़ की जो हवा है वो दस की दस सीटें जिताएगी। यहां किसी भी दल का खाता नहीं खुलेगा। जो लोग लाल टोपी की बुराई करते थे और टोपियां के साथ अन्याय किया, रंग बदलते देख टोपी पहन ली। उन्होंने कहा ये कोई भी रंग बदल ले, जनता इनको सबक सिखाकर रहेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता को धोखा दिया। वे मिसकॉल कर दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाते हैं लेकिन उनसे बड़ा झूठ कोई नहीं बोलता। इनका जो जितना बड़ा नेता है वह उतना बड़ा झूठ बोलता है। भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन क्या किसी किसान की आय दोगुनी हुई? किसानों को खाद नहीं मिली। जिन्हें मिली भी उसमें से पांच किलो की चोरी हो गयी। यदि ये दोबारा सरकार में आ गए तो दस किलो की चोरी करेंगे। भाजपा ने कहा था कि हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज पर चलेगा लेकिन सत्ता में आते ही इन्होंने हवाई जहाज बेच दिए। हवाई अड्डे बेच दिए। रेलवे बेच दी। रेलवे की कीमती जमीनें बेच रहे हैं। जब सब बिक जाएगा तो नौकरी और रोजगार कौन देगा। उन्होंने कहा कि सपा सरकार बनेगी तो बीएड टेट के लोगों को समायोजित करने का काम किया जाएगा। 11 लाख सरकारी नौकरियां खाली हैं। सब पर भर्ती करेंगे। शिक्षामित्रों की भी मदद करेंगे। सात मार्च को सातवें चरण का मतदान है।

भाजपा की सांसद रीता बहुगुणा जोशी के पुत्र मयंक जोशी सपा में शामिल

आजमगढ़ के गोपालपुर में समाजवादी पार्टी की जनसभा में भाजपा की सांसद रीता बहुगुणा जोशी के पुत्र मयंक जोशी सपा में शामिल हुए। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मयंक जोशी का मंच पर स्वागत किया। सभा में पूर्व आईएएस फतेह बहादुर सिंह भी मंच पर मौजूद थे। अखिलेश ने मयंक जोशी और फतेह बहादुर सिंह की तारीफ की।

2024 में चुनाव लडऩा चाहते हैं रॉबर्ट वाड्रा!

  • प्रियंका गांधी के पति वाड्रा बोले- ला सकता हूं बदलाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रियंका गांधी के पति और बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा ने पहली बार लोकसभा चुनाव लडऩे की इच्छा जताई है। वाड्रा ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से 2024 का लोकसभा चुनाव लडऩा चाहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वाड्रा ने कहा कि हर कोई मुझसे संसद में एंट्री के लिए मुरादाबाद या यूपी के किसी अन्य शहर को चुनने की उम्मीद कर रहा है।
वाड्रा ने कहा कि जैसा कि लोगों को मुझसे बहुत उम्मीदें हैं, मैं देखूंगा कि मैं 2024 के आम चुनाव में भाग ले सकता हूं या नहीं। मैं हर दिन लोगों की सेवा में लगा हूं। उन्होंने कहा उन्हें राजनीति में बदलाव लाने को लेकर भरोसा है और वह लोगों के जीवन को बेहतर बनाना चाहते हैं। वाड्रा ने कहा चुनाव हो या न हो… मैं देश भर के मंदिरों, मस्जिदों, चर्चों या यहां तक कि गुरुद्वारों में जाता हूं। जब मैं इतने लंबे समय तक कड़ी मेहनत कर रहा हूं, तो मुझे लगता है कि मैं राजनीति में फर्क ला पाऊंगा। जब प्रियंका घर आती हैं, तो हम राजनीति की बात करते हैं। हम चर्चा करते हैं कि गांवों में लोगों की पीड़ा को कैसे कम किया जाए। रॉबर्ट वाड्रा पहले भी राजनीतिक कदम उठाने के संकेत दे चुके हैं। वाड्रा ने बार-बार कहा है कि वह लोगों की सेवा करने में एक बड़ी भूमिका चाहते हैं। मालूम हो कि मनी लॉन्ड्रिंग और जमीन हड़पने के मामलों में ईडी ने हाल के दिनों में उनसे कई बार पूछताछ की है।

राहुल-प्रियंका के खून में है राजनीति

वाड्रा प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। वाड्रा ने कहा राहुल गांधी और प्रियंका गांधी कभी भी किसी पद के बारे में नहीं सोचते हैं। राजनीति उनके खून में है। वे हर जगह लोगों के लिए कड़ी मेहनत करते रहेंगे। लोग उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं, लेकिन यह उनका निर्णय होगा कि वह केवल यूपी तक ही सीमित रहना चाहेंगी या राष्टï्रीय स्तर पर जाएंगी, क्योंकि वह एक राष्टï्रीय नेता हैं।

Related Articles

Back to top button