मायावती ने कहा-बीएसपी की पहले रही सरकार की तरह ही फिर से पूरा-पूरा ध्यान रखा जाएगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) चीफ मायावती जाट और मुस्लिमों समेत कई वर्गों को साधने की कोशिश में दिख रही हैं। आज उनकी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी झलक देखने को मिली। इस दौरान मायावती ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को निशाने पर भी लिया। बीएसपी चीफ ने कहा आजादी के बाद लंबे अरसे तक केंद्र में रही कांग्रेस की सरकार के समय में ही मंडल कमीशन की रिपोर्ट आने के बावजूद भी इस पार्टी की सरकार ने इसे लागू नहीं किया था। जिसे फिर बीएसपी ने ही अपने अथक प्रयासों से केंद्र में रही श्री वीपी सिंह की सरकार से लागू करवाया था। तब जाकर देश में ओबीसी वर्गों के लोगों को दलितों और आदिवासियों की तरह काफी कुछ आरक्षण की सुविधा मिली है।

क्या कहा बीएसपी चीफ ने

इसके साथ-साथ पूरे देश में दलितों-आदिवासियों और अन्य पिछड़े वर्गों के लोगों के साथ हर स्तर पर हो रही जुल्म-ज्यादती भी अभी तक पूरे तौर पर बंद नहीं हुई है। इसके अलावा ओबीसी समाज की केंद्र की सरकार से अलग से जातिगत जनगणना कराने की मांग चल रही है। जिससे बीएसपी पूरे तौर पर सहमत है, उसे भी अब केंद्र सरकार द्वारा जातिवादी मानसिकता के तहत चलकर नजरअंदाज किया जा रहा है। इसी प्रकार यूपी में वर्तमान में चल रही बीजेपी सरकार में हमें धार्मिक अल्पसंख्यक समाज में से, खासकर मुस्लिम समाज के लोग भी हर मामले में और हर स्तर पर काफी दुखी नजर आते हैं। इस सरकार में अब इनकी तरक्की होनी लगभग बंद सी हो गई है। ज्यादातर फर्जी मुकदमों में फंसाकर इनका काफी उत्पीड़न भी किया जा रहा है। साथ ही नए-नए नियमों और कानूनों के तहत इनमें काफी दहशत भी पैदा की जा रही है, यह सब मेरी सरकार में कतई भी नहीं हुआ था। बीजेपी का इनके प्रति सौतेला रवैया साफ नजर आता है जबकि बीएसपी की रही सरकार में इनकी तरक्की के साथ-साथ इनकी जान-माल की पूरी हिफाजत की गई थी। इनके साथ-साथ जाट समाज के लोगों की तरक्की का भी पूरा ध्यान रखा गया था. आगे भी बीएसपी की सरकार बनने पर इन वर्गों के हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

मायावती ने आगे कहा इन सबके बारे में प्रदेश में पार्टी के ओबीसी, जाट समाज और मुस्लिम समाज के सभी पदाधिकारी अपने-अपने समाज की छोटी-छोटी बैठकों के जरिए ये सब बातें काफी कुछ बता रहे हैं। जिसके कारण इन वर्गों के लोग बड़ी संख्या में पार्टी से जुड़ रहे हैं। इस बार बीएसपी की सरकार बनने पर हर मामले में और हर स्तर पर प्रदेश के अति पिछड़े वर्गों के साथ-साथ मुस्लिम और जाट समाज के लोगों के भी हित और कल्याण का, बीएसपी की पहले रही सरकार की तरह ही फिर से पूरा-पूरा ध्यान रखा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button