बवाल के बाद एक्शन में सरकार, उपद्रवियों पर कसा शिकंजा

प्रयागराज हिंसा का मास्टर माइंड जावेद हिरासत में, अब तक 2३० गिरफ्तार

  • सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस, प्रभावित जिलों में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात
  • नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर कल कई जिलों में हुई थी हिंसा, आगजनी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जुमे की नमाज के बाद प्रदेश के कई जिलों में हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर योगी सरकार एक्शन में आ गयी है। पुलिस ने उपद्रवियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। प्रयागराज हिंसा के मास्टर माइंड मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप समेत अब तक 230 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उपद्रवियों को चिन्हित करने के लिए पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। प्रभावित जिलों में भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं।
पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी को लेकर कल जुमे की नमाज के बाद प्रदेश के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए। प्रयागराज, हाथरस, मुरादाबाद, फिरोजाबाद और अंबेडकरनगर में उपद्रवियों ने जमकर बवाल किया। बवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके बाद पुलिस उपद्रवियों को चिन्हित कर गिरफ्तार कर रही है। प्रयागराज से 70, हाथरस से 50, सहारनपुर से 48, मुरादाबाद से 25, फिरोजाबाद से आठ तथा अंबेडकरनगर से 28 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी के खिलाफ पथराव, माहौल बिगाडऩे तथा लोगों को भडक़ाने का आरोप है। प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप हिंसा फैलाने का मुख्य आरोपी है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। जावेद के मोबाइल फोन में 10 जून को भारत बंद से जुड़ी और लोगों भडक़ाने वाली सामग्री मिली है।

कानपुर में उपद्रवियों से जुड़े लोगों के अवैध निर्माण पर चलने लगा बुलडोजर

कानपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तीन जून को मौजूदगी में जुमे की नमाज के बाद बवाल करने वालों पर प्रदेश सरकार का शिकंजा कसने लगा है। कानपुर में उपद्रवियों से जुड़े लोगों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलना शुरू हो गया है। आज केडीए उपाध्यक्ष अरविंद सिंह के आदेश पर केडीए का अमला भारी फोर्स के साथ बेनाझाबर स्थित कारोबारी मोहम्मद इश्तियाक की अवैध बिल्डिंग पर बुलडोजर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। कहा जा रहा है कि ये बिल्डिंग अवैध रुप से बनी थी तथा इसके ढहाने का आदेश पहले ही हो चुका था। वहीं पिछले दिनों हुई हिंसा के पीछे मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी का मोहम्मद इश्तियाक रिश्तेदार बताया जा रहा है। केडीए ओएसडी अवनीश सिंह ने बताया कि आवासीय में इश्तियाक का नक्शा दर्ज है लेकिन पूरी बिल्डिंग को कॅमर्शियल बना दिया गया। 130 वर्ग मीटर जमीन के अलावा रोड पर करीब 10 वर्ग मीटर अवैध निर्माण किया गया था इसलिए अवैध हिस्सा गिराने की कार्रवाई की गई।

एक भी दोषी न बचें, निर्दोष का न हो उत्पीडऩ: सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न शहरों में माहौल बिगाडऩे के लिए हुए अराजक प्रयासों में शामिल समाजविरोधी तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी। ऐसे असामाजिक लोगों के लिए सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है। उन्होंने अफसरों को हिदायत दी कि यह ध्यान रखें कि किसी भी निर्दोष का उत्पीडऩ न हो लेकिन दोषी एक भी न बचें।

उपद्रवियों से की जाएगी वसूली: प्रशांत कुमार

एडीजी, लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि जिन भी प्रदर्शनकारियों ने बवाल काटा है, उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाया जाएगा। जरुरत पडऩे पर एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। तोडफ़ोड़ करने वाले व्यक्तियों को चिह्नित कर लिया गया है जो भी सरकारी और प्राइवेट संपत्ति की क्षति हुई है उसकी वसूली की जाएगी। उनकी प्रॉपर्टी को जब्त किया जाएगा।

एलडीए के पूर्व सचिव रामविलास के ठिकानों पर छापेमारी, मचा हडक़ंप

  • लखनऊ स्थित आवास को भी खंगाल रही उत्तराखंड की विजिलेंस टीम
  • उत्तराखंड में अपर सचिव पद पर हैं तैनात, आय से अधिक संपत्ति का है मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आय से अधिक संपत्ति मामले में उत्तराखंड की विजलेंस टीम ने आज उत्तराखंड के समाज कल्याण, कृषि व ग्राम्य विकास विभाग के अपर सचिव और एलडीए के पूर्व सचिव रामविलास यादव के लखनऊ आवास समेत कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। आईएएस रामविलास यादव के खिलाफ उत्तर प्रदेश शासन ने ही जांच कराने के लिए जरूरी दस्तावेज उत्तराखंड सरकार को भेजे थे।
उत्तराखंड की विजिलेंस टीम ने आज आईएएस रामविलास यादव के पुरनिया स्थित दिलकश विहार रानी कोठी सीतापुर रोड लखनऊ, गुडम्बा व कुर्सी रोड स्थित जनता विद्यालय में छापेमारी की है। इसके अलावा गाजीपुर, गाजियाबाद व देहरादून के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। रामविलास पूर्व में सचिव लखनऊ विकास प्राधिकरण और एडिशन डायरेक्टर मंडी परिषद रह चुके हैं। वह वर्तमान में समाज कल्याण, कृषि व ग्राम विकास विभाग उत्तराखंड में अपर सचिव के पद पर कार्यरत हैं। उनके खिलाफ विजलेंस उत्तराखंड ने एफआईआर दर्ज की थी। विजिलेंस टीम ने आईएएस यादव को पूछताछ के लिए बुलाया लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए थे।

अपने विधायक की क्रॉस वोटिंग पर भडक़ी कांग्रेस, कार्रवाई की तैयारी

  • कुलदीप बिश्नोई ने हरियाणा में राज्य सभा चुनाव में की थी क्रॉस वोटिंग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। कांग्रेस हरियाणा में राज्य सभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले अपने विधायक कुलदीप बिश्नोई को सीडब्ल्यूसी (विशेष आमंत्रित) की सदस्यता से हटाने और उन्हें पार्टी से निलंबित करने की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बिश्नोई की विधान सभा सदस्यता रद्द करने के लिए हरियाणा असेंबली के स्पीकर को कांग्रेस की ओर से पत्र भी लिखा जाएगा।
हरियाणा में राज्य सभा की दो सीटों के लिए हुए चुनाव में हिसार के आदमपुर से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन के विरोध में वोट किया था। उन्होंने भाजपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा के पक्ष में मतदान किया। कांग्रेस के एक विधायक का वोट रद्द हो गया, जिससे अजय माकन को 31 में से 29 वोट ही मिले और वह चुनाव हार गए। इसके बाद कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट किया, ‘फन कुचलने का हुनर आता है मुझे, सांप के खौफ से जंगल नहीं छोड़ा करते।’

Related Articles

Back to top button