फिरौती के लिए अगवा बच्चे का मिला शव, तीन आरोपी गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
देवरिया, उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में सात वर्षीय छात्र नासिर की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। अपहर्ताओं ने 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। एसओजी ने कुशीनगर के हाटा के रामपुर बुजुर्ग गांव के पोखरे से शव को बरामद कर लिया। इस मामले में रामपुर कारखाना के पिपरा मदनगोपाल गांव के आरोपित अजहरुद्दीन, सूरज भारती निवासी शाहपुर बेलवा तथा अनीस अंसारी निवासी पिपरा मदन गोपाल को गिरफ्तार कर लिया।
बदमाशों ने मोहल्ले में स्थित मजार के पास गुमटी पर अपहरण करने व फिरौती मांगने की सूचना चस्पा की है। पिता की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने शक के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया है। एसओजी युवक को साथ लेकर बच्चे के बरामदगी के लिए दबिश के लिए निकली थी।
शहर के कसया बाईपास रोड नियर यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल कृष्णा कालोनी के रहने वाले ईद मोहम्मद के पुत्र नासिर शहर के मालवीय रोड स्थित अंजुमन इस्लामिया में पढ़ाई करते थे। अपहरणकर्ताओं ने चार दिसंबर को अपहरण कर लिया था। स्वजन बच्चे के खोने की शिकायत लेकर सदर कोतवाली में पहुंचे थे। बच्चे की काफी खोजबीन की, लेकिन पता नहीं चला। मंगलवार को अपहरणकर्ताओं ने मजार के समीप गुमटी पर सूचना चस्पा की। जिस पर लिखा था कि बकरीदन भाई, तुम्हारे लड़के को उठाने के लिए मोहल्ले के एक आदमी ने एक लाख रुपये दिए हैं। यदि तुमको लड़का चाहिए तो 30 लाख रुपये लेकर 10 दिसंबर को कुशीनगर के नैका छपरा, मदरहां चौराहा के पास कसया एयरपोर्ट के मैदान में कहीं पर रख देना। पैसे रखकर वापस घर आ जाना। तुम्हारे लड़के को दुकान पर रख देंगे। यह आखिरी सूचना है।

सीसी कैमरे में कैद हुए थे सूचना चस्पा करने वाले

पुलिस ने मजार के अगल-बगल लगाए गए सीसी कैमरों को खंगाला। एक जगह कैमरे में दो लोग जाते हुए दिख रहे थे। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो सच सामने आ गया।

नासिर के परिवार में मचा कोहराम

मृत्यु की सूचना मिलने के बाद स्वजन बदहवास हो गए। स्वजन का रो रो कर बुरा हाल था। मजार के पास दुकान लगाते हैं ईद मोहम्मद जिस बच्चे का अपहरण के बाद हत्या कर दी गई, उनके पिता ईद मोहम्मद मजार के पास ठेला लगाकर सामान बेचते हैं। इसी लिए अपहर्ताओं ने मजार के समीप फिरौती मांगने के लिए गुमटी पर सूचना चस्पा किया था।

बच्चे का अपहरण कर हत्या कर दी गई। शव कुशीनगर के रामपुर बुजुर्ग गांव के पोखरे से बरामद कर लिया गया है। तीन अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने पकड़ लिया है। -संकल्प शर्मा, एसपी देवरिया

 

पूर्व मंत्री विजय बहादुर पाल का निधन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व में अखिलेश यादव सरकार में माध्यमिक शिक्षा मंत्री रहे विजय बहादुर पाल का आज लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। पूर्व मंत्री के निधन से समाजवादी पार्टी के खेमे में शोक की लहर व्याप्त है। पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।
इंदरगढ़ निवासी विजय बहादुर पाल तिर्वा विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 2012 में निर्वाचित हुए थे। अखिलेश यादव की सरकार में उन्हें माध्यमिक शिक्षा मंत्री बनाया गया था। ये अपने विधानसभा क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे। इसके बाद 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा की लहर की दौरान उन्हें भाजपा प्रत्याशी से हार का सामना करना पड़ा। विजय बहादुर अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहते थे। वर्ष 2016 में पूर्व मंत्री विजय बहादुर पाल ने फतेहपुर में एक सभा के दौरान बसपा सुप्रीमो पर बड़ा बयान दिया था। अखिलेश यादव ने विजय बहादुर पाल के निधन पर ट्वीट भी किया। इसमें उन्होंने दुख जाहिर किया और लिखा कि पूर्व मंत्री विजय बहादुर पाल तिर्वा क्षेत्र से कई बार विधायक रहें। उन्होंने शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।

आशीष मिश्रा मोनू समेत 14 लोगों पर आरोप तय

लखीमपुर तिकुनिया कांड : हिंसा में 4 किसानों समेत आठ लोगों की हुई थी मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी के बहुतचर्चित तिकुनिया हिंसा मामले में कोर्ट ने मंगलवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समेत कुल 14 आरोपियों के खिलाफ आरोप तय कर दिया है। सभी को हत्या, हत्या का प्रयास समेत कई धाराओं में आरोपी बनाया गया है। इस मामले में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा हिंसा मामले में मुख्य आरोपी हैं। इस हिंसा में चार किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी।
मालूम हो कि कल ही यानी 5 दिसंबर को आशीष मिश्रा के अलावा 13 अन्य आरोपियों की डिस्चार्ज एप्लिकेशन खारिज कर दी गई थी। इन आरोपियों ने कोर्ट में याचिका के जरिए अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि हम घटना में शामिल नहीं थे। इसलिए हम पूरी तरह निर्दोष हैं, लेकिन कोर्ट ने आरोपियों की याचिका को खारिज कर दिया है। जानकारी के मुताबिक एडीजे फर्स्ट सुशील श्रीवास्तव की कोर्ट में धारा 147, 148, 149, 326, 30, 302, 120 क्च, 427 और धारा 177 में आरोप तय किए गए हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के लिए पर्याप्त आधार पाए गए हैं। इसके अलावा आरोपी सुमित जायसवाल के खिलाफ धारा 3/25, आशीष मिश्र, अंकितदास, लतीफ व सत्यम पर धारा 30, नन्दन सिंह विष्ट पर धारा 5/27 का भी आरोप तय हुआ है।

विपक्ष ने बेरोजगारी, ईडब्ल्यूएस कोटा मुद्दे पर सदन में चर्चा की उठाई मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। बुधवार यानी सात दिसंबर से होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र से पहले केंद्र सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में रक्षा मंत्री और भाजपा सांसद राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। सरकार का प्रतिनिधित्व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने किया। इस बैठक में दोनों सदनों को सुचारू रूप से चलाने को लेकर चर्चा हुई। इसके अलावा विपक्षी नेताओं ने केंद्र सरकार के समक्ष कई मांगें उठाईं।
बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने चुनाव आयुक्त की नियुक्ति सिर्फ एक दिन में करने, ईडब्ल्यूएस कोटा और बेरोजगारी पर चर्चा की मांग की। सूत्रों के मुताबिक टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी, एजेंसियों के कथित दुरुपयोग और राज्यों की आर्थिक नाकाबंदी पर चर्चा की मांग की। ओब्रायन ने सरकार से यह भी कहा कि विपक्ष को अहम मुद्दे उठाने की इजाजत दी जानी चाहिए।

Related Articles

Back to top button