आज का अखबार

ईडी की राहुल से पूछताछ, दिल्ली से लखनऊ तक सड़क पर उतरे कांग्रेसी
अशोक गहलोत समेत कई बड़े कांग्रेसी नेता हिरासत में
लखनऊ में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत सैकड़ों कार्यकर्ता गिरफ्तार
आराधना मिश्रा और नसीमुद्दीन सिद्दीकी हाउस अरेस्ट
१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मनी लांड्रिंग मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी आज ईडी दफ्तर में पेश हुए। यहां अधिकारियों ने उनसे ताबड़तोड कई ़सवाल किए। ईडी की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस ने दिल्ली से लेकर लखनऊ तक विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली पुलिस ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया है जबकि लखनऊ में नसीमुद्दीन सिद्दीकी और विधायक आराधना मिश्रा को हाउस अरेस्ट किया है। वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।
राहुल गांधी बहन प्रियंका गांधी और पार्टी नेताओं व समर्थकों के साथ आज पैदल ही ईडी (प्रवर्तन निदेशालय ) दफ्तर पहुंचे। ईडी दफ्तर में उनसे पूछताछ की गयी। धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 50 के तहत राहुल का बयान दर्ज किया जा रहा है। वहीं विरोध प्रदर्शन करने पर दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता रजनी पाटिल, अखिलेश प्रसाद सिंह, रणदीप सुरजेवाला, अधीर रंजन चौधरी केसी वेणुगोपाल, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक गहलोत को हिरासत में लिया गया। वहीं लखनऊ में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत 500 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि गोडसे के वंशज फिर ह्यगांधी को डराने चले हैं, न महात्मा गांधी डरे थे और न उनके उत्तराधिकारी डरेंगे। अंग्रेज भी हारा था मोदी भी हारेंगे। सत्य का संग्राम जारी रहेगा।

23 जून को पेश होना है सोनिया गांधी को
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अब 23 जून को पेश होना है। सोनिया अभी कोरोना संक्रमित हैं और अस्पताल में भर्ती हैं।

क्या है मामला
1937 को एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड ( एजेएल) का गठन हुआ था। इसके तहत अंग्रेजी में नेशनल हेराल्ड, हिंदी में नवजीवन और उर्दू में कौमी आवाज समाचार पत्र प्रकाशित हुए। 2008 तक एजेएल पर 90 करोड़ से ज्यादा का कर्ज चढ़ गया। इसके बाद समाचार पत्रों का प्रकाशन बंद कर एजेएल प्रॉपर्टी बिजनेस में उतरी। 2010 में इसकी होल्डिंग यंग इंडिया लिमिटेड (वाईआईएल) को ट्रांसफर कर दी गई। इसमें 76 प्रतिशत हिस्सेदारी राहुल और सोनिया गांधी के पास रखी गई। शेष 24 फीसदी कांग्रेस नेताओं मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडीस (दोनों का निधन हो चुका है) के पास थी। 2012 में सुब्रमण्यम स्वामी ने नेशनल हेराल्ड मामले में केस दर्ज कराया। सोनिया और राहुल गांधी पर एजेएल को गलत तरीके से अधिग्रहित करने का आरोप है।

स्मृति ने कसा तंज, कहा जमानत पर बाहर शख्स एजेंसी पर डाल रहा दबाव
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के समर्थन में कांग्रेस आज उतरी है। जो जेल से बेल पर हैं उन्होंने घोषणा की है कि आओ दिल्ली को घेरो, एक जांच एजेंसी पर दबाव डालने के लिए कांग्रेस शासित मंत्रियों को आमंत्रित किया गया। एजेंसी पर इस तरह से दबाव डालने को आप क्या नाम देंगे।

यूपी में हिंसा: जारी है कार्रवाई अब तक 325 आरोपी गिरफ्तार
भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर के बयान के बाद भड़की थी हिंसा
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए बयान के बाद उनकी गिरफ्तारी को लेकर जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंंसा ने प्रदेश के आठ जिलों को अपनी जद में ले लिया था। हिंसा करने वालों पर पुलिस की कार्रवाई जारी है। अब तक 325 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
हिंसा भड़काने के आरोप मेंआज सुबह तक 325 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। सहारनपुर जिले में हेट स्पीच के चलते अबतक 18 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि आज सुबह तक प्रयागराज में 92, सहारनपुर में 80, हाथरस में 51, मुरादाबाद में 35, अंबेडकरनगर में 41, फिरोजाबाद में 16, अलीगढ़ में छह और जालौन में चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 13 घायल पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है।

सीमा पर तनाव बढ़ा, भारत-पाक जवानों के बीच फायरिंग

आतंकियों की घुसपैठ कराने का प्रयास कर रहे थे पाक रेंजर
गोलीबारी से स्थानीय लोगों में खौफ
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित अरिनया सेक्टर एक बार फिर गोलियों से गूंज उठा। दोनों ओर से काफी समय तक हुई गोलीबारी ने सीमांत इलाकों में फिर से तनाव पैदा कर दिया है। हालांकि गोलीबारी का यह सिलसिला कुछ देर ही चला परंतु यहां रहने वाले लोगों में अभी भी दहशत है।
पुलिस के मुताबिक यह मामला कल देर रात का है। सूत्रों के मुताबिक अरनिया सेक्टर के मुकेश पोस्ट पर रविवार देर शाम बीएसएफ जवानों और पाक रेंजरों के बीच किसी बात को लेकर गाली-गलौज शुरू हो गई। इसके बाद पाक रेंजरों ने भारतीय पोस्ट पर गोलियां दागनी शुरू कर दी। जवाब में भारतीय जवानों ने भी फायरिंग की। बताया जा रहा है कि बीएसएफ के जवानों ने इस क्ष्त्र में हलचल देखी और घुसपैठ का प्रयास कर रहे संदिग्धों को चेतावनी दी। घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। हालांकि बीएसएफ अधिकारियों ने इस बारे में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button