अब पानी से चलेंगी कारें, प्रयागराज में लगेगा कारखाना: नितिन गडकरी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा अब पेट्रोल-डीजल से नहीं पानी से बनने वाले नए ईधन से कारें चलेंगी। पानी से आक्सीजन और हाइड्रोजन अलग कर नए ईधन का निर्माण होगा। इसके लिए पहला कारखाना प्रयागराज में स्थापित किया जाएगा। फिर गाडिय़ों में डीजल-पेट्रोल नहीं लेना होगा। आने वाले समय के नए भारत के विकास का यह सपना केंद्रीय सड़क परिवहन
एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शृंगवेरपुर धाम में जनता को दिखाया।
साथ ही कहा कि आप डबल इंजन की सरकार लाइए, हम गरीबी मिटाने, युवाओं को काम देने के साथ ही विश्व गुरु बनने का सपना पूरा करेंगे। प्रभुश्रीराम से निषादराज के मिलन की भूमि पर नितिन गडकरी ने उमड़े जन समूह से डबल इंजन की सरकार दोबारा लाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि देश बदल रहा है। हम जो कहते हैं, वह करते हैं। पहले हम इथेनाल लाए थे। गन्ने से इथेनाल बनता है। यह चल रहा है। लेकिन, अब बाइक या कार चलाने के लिए पेट्रोल-डीजल नहीं भरवाना पड़ेगा। प्रयागराज में पानी से हाइड्रोजन और आक्सीजन अलग कर नया ईधन बनाने का का पहला कारखाना लगेगा। इससे गाडिय़ां चलेंगी।

युवाओं को मिलेगा रोजगार

गडकरी ने कहा केशव इस परियोजना को प्रयागराज में स्थापित करने में मदद करेंगे। गडकरी ने कहा कि इससे नई ऊर्जा तो मिलेगी ही, युवाओं के हाथों को काम भी मिलेगा। उन्होंने इससे भय, भूख और भ्रष्टाचार मुक्त भारत के निर्माण के साथ विश्व गुरु बनाने का सपना भी पूरा होगा। उन्होंने कहा कि इतने बड़े काम और विकास का श्रेय न मुझे है न केशव को और ना ही इस मंच पर बैठे किसी सांसद, विधायक या मंत्री को। गडकरी ने कहा कि इसका श्रेय यहां मौजूद जनता को है। जिसने हमें चुना है और यह ताकत दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button