ओवैसी पर हमले पर गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य सभा में दिया जवाब, सरकार की तरफ से दी जा रही है सुरक्षा

Attack on Owaisi Home Minister Amit Shah replied in Rajya Sabha, security is being given by the government

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य सभा में आज असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले जवाब दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि ओवैसी का ना तो हापुड़ में कोई कार्यक्रम था और ना ही प्रशासन को उनके उस रूट से जाने की जानकारी दी गई थी। अमित शाह ने कहा कि वह ओवैसी से विनती करते हैं कि वह सरकार की तरफ से दी जा रही सुरक्षा ले लें।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ओवैसी का जिला हापुड़ में पहले से कोई कार्यक्रम नियत नहीं था और ना ही कोई पूर्व सूचना जिला नियंत्रण कक्ष को भेजी गई थी। ओवैसी घटना के बाद सुरक्षित दिल्ली वापस पहुंच गए। जिले के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। विवेचना के क्रम में स्थानीय पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया और उनसे दो अनाधिकृत पिस्तौल, प्रत्येक से एक-एक और एक ऑल्टो कार की बरामदगी की गई है।

अमित शाह ने कहा कि घटनास्थल और वाहन की फॉरेन्सिक टीम द्वारा जांच की जा रही है और साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं। दोनों अभियुक्तों से यूपी पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में और सामान्य है। कड़ी सतर्कता भी बरती जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा तुरंत ही राज्य सरकार की तरफ से रिपोर्ट प्राप्त की गई है। पहले भी कई मौकों पर केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के खतरे के आकलन के आधार पर ओवैसी को सुरक्षा देने के लिए केंद्र सरकार ने निर्देश जारी किए हैं। लेकिन ओवैसी द्वारा सुरक्षा लेने की अनिच्छा के कारण दिल्ली पुलिस और तेलंगाना पुलिस द्वारा उन्हें सुरक्षा देने का प्रयास सफल नहीं हो पाया।

अमित शाह ने कहा कि ओवैसी की सुरक्षा का पुनः मूल्यांकन कराया गया है और खतरे के आकलन के आधार पर उनका दिल्ली में बुलेट प्रूफ कार के साथ अखिल भारतीय स्तर पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की Z श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। मौखिक सूचना जो हमें मिली है कि उन्होंने सुरक्षा लेने से अभी भी इनकार किया है। मैं सदन के माध्यम से उनसे विनती करना चाहूंगा कि वो तत्काल सुरक्षा ले लें और हम सभी की चिंता का समाधान करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button