सोशल मीडिया पर बीजेपी सांसद और जेवर विधायक के समर्थकों में छिड़ी जंग

लखनऊ। गौतमबुद्ध नगर की राजनीति इस समय उफान पर है। खासकर सत्ताधारी भाजपा में जहां जिले के बड़े नेता एक-दूसरे को अपनी ताकत और जनता के बीच सक्रियता दिखाने का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं। वहीं उनके समर्थकों के बीच इंटरनेट मीडिया पर विचारों की अभिव्यक्ति की बाढ़ सी आ गई है। सबसे ज्यादा शब्दबाण स्थानीय सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डाक्टर महेश शर्मा एवं जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के समर्थकों के बीच चल रहे हैं। यह कहने में भी कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी कि दोनों के समर्थकों के बीच इंटरनेट मीडिया पर जंग छिड़ी हुई है। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के समर्थक उन्हें भावी सांसद के रूप में प्रस्तुत कर रहे हैं। फेसबुक, ट्वीटर, वाट्सएप ग्रुपों पर उनके समर्थन में संदेश भेजे जा रहे हैं। अपनी ताकत को बढ़ाने के लिए उन्होंने राज्यसभा सदस्य सुरेंद्र नागर का जेवर विधानसभा क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह में दो बार जोरदार स्वागत कराया है। वहीं धीरेंद्र सिंह की सक्रियता के बाद सांसद डॉक्टर महेश शर्मा के समर्थकों ने भी मजबूती से कमर कस ली है।

उन्होंने मेरा सांसद, मेरा अभिमान के नाम से इंटरनेट मीडिया पर व्यापक स्तर पर अभियान चलाया हैं। बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने इंटरनेट मीडिया पर संदेश डाले हैं। दोनों के समर्थकों में आगे निकलने की होड़ लगी हुई है। स्थिति यह है कि जहां दोनों नेता एक दूसरे के क्षेत्र में सेंधमारी कर रहे हैं। जेवर विधायक नोएडा में सक्रिय हैं तो डॉक्टर महेश शर्मा ने जेवर, खुर्जा और सिकंदराबाद में अपनी सक्रियता और बढ़ा दी है। हर कार्यक्रम में उनकी उपस्थिति देखी जा रही है। सूत्रों का दावा है कि सुरेंद्र नागर व पूर्व मंत्री नरेंद्र भाटी के बीच छत्तीस का आंकड़ा है। यहीं कारण है कि सुरेंद्र नागर के करीबी बिसरख ब्लाक प्रमुख हरप्रीत कौर व उनके पति ओमपाल प्रधान, दादरी ब्लाक प्रमुख बिजेंद्र भाटी व बुलंदशहर के लखावटी ब्लाक प्रमुख ईश्वर पहलवान निवासी घंघोला जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के हर कार्यक्रम में नजर आते हैं।

पंकज सिंह और उनके समर्थकों ने साधी चुप्पी
नोएडा विधायक पंकज सिंह को भी 2024 लोकसभा चुनाव में गौतमबुद्ध नगर सीट से भाजपा के टिकट का दावेदार माना जा रहा है। सांसद डा. महेश शर्मा के सामने जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह द्वारा टिकट की चुनौती पेश करने के बाद पंकज सिंह व उनके समर्थकों ने चुप्पी साध ली है। सूत्रों का कहना है कि समर्थक चाहते हैं कि पंकज सिंह भी दावेदारी करें, लेकिन वह फिलहाल कुछ भी नहीं बोलना चाहते।

 

Related Articles

Back to top button