भाजपा सांसदों से बोले पीएम मोदी, मेरे कहने पर काटे गए आपके बेटे-बेटियों के टिकट

पार्टी में पारिवारिक राजनीति को अनुमति नहीं, वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए खतरनाक

भाजपा संसदीय दल की बैठक में दिया सख्त संदेश, वंशवादी पार्टियों के खिलाफ लड़ती रहेगी भाजपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भाजपा संसदीय दल की बैठक आज अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने भाजपा सांसदों को परिवारवादी राजनीति पर सख्त संदेश दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी में पारिवारिक राजनीति को अनुमति नहीं है और मेरे कहने पर आपके बेटे-बेटियों के टिकट काटे गए हैं। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि अगर किसी भाजपा सांसद या मंत्री के बेटे या बेटी की उम्मीदवारी खारिज हुई तो इसके पीछे मैं जिम्मेदार हूं।

पार्टी में पारिवारिक राजनीति की अनुमति नहीं होगी। भाजपा अन्य पार्टियों में वंशवाद की राजनीति के खिलाफ लड़ेगी। उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टियां देश को खोखला कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए खतरनाक है और इसके खिलाफ हमें लडऩा होगा। पीएम मोदी ने कहा कि मेरी वजह से ही कई सांसदों के बच्चों को हाल ही में संपन्न विधान सभा चुनावों में टिकट नहीं मिला। वंशवाद की राजनीति से लडऩे के लिए भाजपा को संगठन के भीतर इस तरह की प्रथाओं पर लगाम लगानी होगी। पीएम मोदी ने हाल ही में रिलीज हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स की भी सराहना की और सुझाव दिया कि ऐसी फिल्में अधिक बार बनाई जानी चाहिए। इससे पहले चार राज्यों में बड़ी जीत के लिए सभी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया। बैठक शुरू होने से पहले स्वर कोकिला लता मंगेशकर को भी श्रद्धांजलि दी गई।

जहां कम वोट मिले वहां समीक्षा करें : पीएम

बैठक में मौजूद भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि वे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में ऐसे 100 बूथों की पहचान करें जहां भाजपा को अपेक्षाकृत कम वोट मिले और इसके पीछे के कारणों की पहचान करें। हालांकि, उन्होंने पार्टी को समर्थन देने के लिए सांसदों को भी धन्यवाद दिया।

पाक में गिरने वाली मिसाइल गलती से छूटी थी, करा रहे हैं जांच: राजनाथ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज राज्य सभा में अनजाने में पाक में हुई मिसाइल फायरिंग पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि इस सदन को 9 मार्च 2022 को हुई एक घटना के बारे में बताना चाहता हूं। यह निरीक्षण के दौरान एक आकस्मिक मिसाइल रिलीज से संबंधित है। मिसाइल यूनिट के नियमित रखरखाव और निरीक्षण के दौरान शाम लगभग 7 बजे गलती से एक मिसाइल छूट गई जो कि पाकिस्तान के एक क्षेत्र में जाकर गिरी।
उन्होंने कहा कि घटना खेदजनक है लेकिन राहत की बात यह रही कि कोई नुकसान नहीं हुआ। सरकार ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है और उच्च स्तरीय जांच के लिए आधिकारिक आदेश दिए हैं। इस जांच से दुर्घटना के सही कारण का पता चलेगा। इस घटना के मद्देनजर संचालन, रखरखाव और निरीक्षण के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं की समीक्षा की जा रही है। हम अपने हथियार प्रणालियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। यदि कोई कमी पाई जाती है तो उसे तत्काल दूर किया जाएगा। गौरतलब है कि यह मिसाइल पाकिस्तान के पंजाब में मियां चन्नू इलाके में गिरी थी।

कर्नाटक हाईकोर्ट का बड़ा फैसला , इस्लाम में अनिवार्य हिस्सा नहीं हिजाब, छात्राओं की याचिका खारिज

यूनिफॉर्म पहनने से मना नहीं कर सकते छात्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरू। हिजाब विवाद पर कर्नाटक हाईकोर्ट ने आज अहम फैसला सुनाया है। कोर्ट ने छात्राओं की याचिका को खारिज करते हुए कहा है कि हिजाब इस्लाम धर्म का अनिवार्य हिस्सा नहीं है। स्कूल-कॉलेज में छात्र यूनिफॉर्म पहनने से मना नहीं कर सकते हैं।
कोर्ट ने कहा है कि स्कूल यूनिफार्म को लेकर बाध्यता एक उचित प्रबंधन है। छात्र या छात्रा इसके लिए इंकार नहीं कर सकते हैं। इस मामले की सुनवाई के लिए नौ फरवरी को चीफ जस्टिस रितु राज अवस्थी, कृष्णा एस दीक्षित और जेएम काजी की बेंच का गठन किया गया था। लड़कियों की ओर से याचिका दायर कर मांग की गई थी कि क्लास के दौरान भी उन्हें हिजाब पहनने की अनुमति दी जाए क्योंकि हिजाब उनके धर्म का अनिवार्य हिस्सा है।

भाजपा पर अखिलेश का हमला, कहा छल से नहीं मिलता बल

  • पोस्टल बैलेट में सपा को मिले 51 फीसदी से अधिक वोट
  • सपा प्रमुख ने ईवीएम पर इशारों में उठाया सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर ईवीएम को लेकर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने पोस्टल बैलेट के वोटों का हवाला देते हुए कि सत्ता धारी याद रखे कि छल से बल नहीं मिलता है। अखिलेश यादव ने ट्वीट में लिखा, पोस्टल बैलेट में सपा-गठबंधन को मिले 51.5फीसदी वोट व उनके हिसाब से 304 सीटों पर हुई सपा-गठबंधन की जीत चुनाव का सच बयान कर रही है। पोस्टल बैलेट डालने वाले हर उस सच्चे सरकारी कर्मी, शिक्षक और मतदाता का धन्यवाद जिसने पूरी ईमानदारी से हमें वोट दिया।

सत्ताधारी याद रखें, छल से बल नहीं मिलता। इसके पहले उन्होंने कहा था कि भाजपा की छल कपट की सियासत के चलते राजनीति की शुचिता खतरे में पड़ गई है। देश आजादी के 75 वर्ष में अमृत महोत्सव मनाने जा रहा है, लेकिन स्वतंत्रता संघर्ष के जो मूल्य थे, वे नेपथ्य में चले गए हैं। लोकतंत्र का मूलाधार खतरे में है। वस्तुत: विधान सभा चुनाव में जनता भाजपा की भय-भ्रम की राजनीति की शिकार हो गई।

Related Articles

Back to top button