चिकित्सकों की घोर लापरवाही का बृजेश पाठक ने लिया संज्ञान

लखीमपुर के सीएमओ से डिप्टी सीएम ने मांगा जवाब

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखीमपुर। ग्राम पंचायत मोतीपुर में स्थित एमसीएच विंग तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पतरासी में चिकित्सकों की लापरवाही को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने संज्ञान में लिया है। इसे लेकर उन्होंने न केवल ट्वीट किया, बल्कि सीएमओ डॉ. संतोष कुमार गुप्ता से कार्रवाई व जवाब भी तलब किया है। दो दिन पहले एमसीएच विंग ओयल में तथा पतरासी में गर्भवती महिला के पहुंचने पर चिकित्सकों के न मिलने को उपमुख्यमंत्री ने लापरवाही बताया है।
सीएमओ डा. संतोष गुप्ता ने चिकित्सकों से जवाब तलब किया है, उन्होंने बताया कि मोतीपुर ओयल के अस्पताल में शनिवार को रात में जब मरीज पहुंचे तो डाक्टर नहीं बैठे थे। इस मामले की शिकायत भी उन्हें मिली है, हालांकि इस मामले को सीएमएस देख रहे हैं, फिर भी उन्होंने सीएमएस से कहा है कि जो भी डाक्टर मौके पर मौजूद नहीं थे, उनसे जवाब तलब किया जाए। मामले की जांच चल रही है। इसके अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पतरासी में गर्भवती महिला के पहुंचने पर वहां भी महिला डाक्टर मौजूद नहीं मिलीं। इस मामले में दो दिन के अंदर जवाब तलब कर के उपमुख्यमंत्री के पास भेजेंगे।

रेलवे-बस टिकट से भी स्वास्थ्य योजनाओं का होगा प्रचार

राष्टï्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) अब स्वास्थ्य योजनाओं का प्रचार-प्रसार ऐतिहासिक स्थल, तीर्थ क्षेत्र, चिडिय़ा घर, रेलवे व बस टिकटों के माध्यम से किया जाएगा। वहीं डिजिटल प्लेटफार्म से भी प्रचार-प्रसार होगा। लोगों को स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में अधिक से अधिक जानकारी दी जाएगी और उन्हें जागरूक किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश पर यह प्रचार-प्रसार अगले महीने से शुरू हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button