पुलिस विदेश तक तलाशने का दावा करती रही और सपा विधायक खुद पहुंच गये गिरफ्तारी देने

महिला के साथ भूमि विवाद के बाद दंगा और आगजनी करने के मामले में पिछले 8 नवंबर से चल रहे थे फरार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी पुलिस फरार चल रहे सपा विधायक इरफान सोलंकी को विदेश तक तलाशने के दावे करती रही मगर वही इरफान सोलंकी आराम से खुद सरेंडर करने पहुंच गये।
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के सांसद सत्यदेव पचौरी के समर्थन के बाद सपा विधायक इरफान सोलंकी ने साथी सपा विधायक अमिताभ बाजपेई, रूमी हसन के साथ जाकर कमिश्नर बीपी जोगदंड के आवास पर किया सरेंडर विधायक के साथ उनकी पत्नी नसीमा और बच्चे भी मौजूद हैं। आपको बता दें कि बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि सपा विधायक के खिलाफ आपराधिक मामलों की जांच स्वतंत्र निष्पक्ष तत्वों के आधार पर की जानी चाहिए।
समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी पिछले 8 नवंबर से फरार चल रहे थे एक महिला के साथ भूमि विवाद के बाद दंगा और आगजनी करने का मामला उनके खिलाफ दर्ज किया गया था। महिला ने विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी पर घर जलाने का आरोप लगाया था।
बता दें कि डिफेंस कॉलोनी जाजमऊ की नजीर फातिमा की शिकायत के बाद इरफान सोलंकी और उनके भाई पर एफआईआर दर्ज की गई थी। नाजी फातिमा ने इरफान सोलंकी उसके भाई पर आरोप लगाया था कि उनके 535 वर्ग गज के प्लॉट पर वह कब्जा करना चाहते हैं जिसके चलते उन्होंने उनके प्लॉट पर बनी एक झोपड़ी पर आग लगा दी। एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस लगातार इरफान सोलंकी और उनके भाई को पकडऩे के लिए दबिश दे रही थी लेकिन वह पुलिस की पकड़ से हमेशा फरार रहे। इरफान सोलंकी ने एक वीडियो संदेश जारी कर आरोपों का खंडन किया साथ ही उन्होंने यूपी विधानसभा सतीश महाना से अपने खिलाफ लगे आरोपों की ठीक से जांच करने और न्याय सुनिश्चित करने के लिए विधायकों की समिति बनाने का अनुरोध किया।

इरफान पर इन धाराओं में दर्ज हुआ है मुकदमा

धारा 419: किसी दस्तावेज को फर्जी तरीके से बनाना। तीन साल तक सजा व जुर्माना।
धारा 420: धोखाधड़ी। सात साल तक की सजा व जुर्माना
धारा 467: कूटरचना। अगर केंद्र सरकार से जुड़े दस्तावेज को कूटरचना करके तैयार किया जाता है तो आजीवन कारावास या दस वर्ष की सजा और जुर्माना हो सकता है।
धारा 468: कूट रचना यह जानकारी की जाए कि इसका प्रयोग छल के लिए किया जाएगा। सात वर्ष तक की सजा और जुर्माना।
धारा 471: कोई दस्तावेज या इलेक्ट्रानिक अभिलेख, जिसके बारे में वह जानता हो कि वह दस्तावेज या इलेक्ट्रानिक अभिलेख कूटरचित है, को कपटपूर्वक या बेईमानी से असली के रूप में उपयोग करना। आजीवन कारावास या दस वर्ष तक की सजा और जुर्माना।
धारा 120बी: साजिश। सजा अपराध के हिसाब से होती है।

प्रचार के अंतिम दिन केजरीवाल का बड़ा दांव

जब तक आपका भाई जिंदा है, योग क्लासेज जारी रहेंगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए रविवार यानी 4 दिसंबर को मतदान होगा। चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एक बार फिर योग क्लासेज का मुद्दा उठाया है। उन्होंने नाम लिए बगैर उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर निशाना साधा है।
उन्होंने कहा, इन लोगों ने दिल्ली वालों की योग क्लासेज बंद करवा दीं, योग शिक्षकों की पेमेंट रुकवा दी। मैंने कसम खाई-मेरे दिल्ली के लोगों का योग बंद नहीं होने दूंगा। लोगों ने दिल खोल कर साथ दिया। आज योग शिक्षकों की पिछले महीने की सैलरी देंगे। जब तक आपका भाई जिंदा है, योग क्लास जारी रहेंगी।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले 12 नवंबर को दिल्ली में मुफ्त योग क्लासेज पर जारी राजनीति के बीच पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि दिल्ली में लगने वाली योग क्लास को एलजी साहब ने रोक दिया, लेकिन हमने फिर शुरू कराया है। इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने फिर कहा था कि कुछ भी हो जाए वह योग क्लास बंद नहीं होने देंगे।

मदद के लिए जारी किया था वाट्सऐप नंबर

अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मैं योग क्लास को बंद नहीं होने दूंगा, इसके लिए मैं कहीं से भी पैसे लेकर आऊं। उन्होंने बताया था कि एक योगा शिक्षक को 15000 रुपये सैलरी के रूप में दी जाती है। दिल्ली के जो लोग भी योगा शिक्षक की सैलरी में मदद करना चाहते हैं वो वाट्सएप मैसेज भेज दें।
उन्होंने कहा था कि योग क्लास चलाने में कोई रुकावट नहीं आए, इसके लिए लोग अपना योगदान दें। इसके लिए व्हाट्सएप नंबर जारी कर लोगों से योग शिक्षक के वेतन के लिए अपना योगदान देने की अपील की थी।

सिद्धू मूसेवाला का हत्यारोपी गोल्डी गिरफ्तार

पंजाब सीएम भगवंत मान बोले-भारत लाने के लिए अमेरिका से किया संपर्क

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ पकड़ा गया है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक बराड़ को अमेरिका के कैलिफोर्निया में गिरफ्तार किया गया है। हाल ही में बराड़ के कनाडा से भागने की खबरें आई थीं और अब उसे दबोच लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, गोल्डी को बीती 20 नवंबर को डिटेन किया गया। अभी तक इसके बारे में कैलिफोर्निया पुलिस ने औपचारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है।
बराड़ की गिरफ्तारी पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि कैलिफोर्निया पुलिस ने हमसे संपर्क किया है और हम भी अमेरिका से संपर्क कर रहे हैं। जल्द ही गोल्डी बराड़ को भारत लाया जाएगा और उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। सीएम ने कहा कि इससे बहुत से परिवारों को न्याय मिलेगा। भारतीय खुफिया एजेंसियों तक गोल्डी की गिरफ्तारी की जानकारी पहुंच गई है। जिसके बाद वह अमेरिकी एजेंसियों से संपर्क साध रही हैं। गोल्डी बराड़ के खिलाफ पहले ही 2 पुराने केसों में रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका है। वह कुछ दिन पहले ही कनाडा से राजनीतिक शरण के लिए कैलिफोर्निया भागा था। मूसेवाला के कत्ल के वक्त गोल्डी बराड़ कनाडा में रह रहा था। सिंगर के कत्ल के बाद गोल्डी भारतीय खुफिया एजेंसियों और मूसेवाला के फैंस के निशाने पर था।

गैंगस्टर लखबीर की मुखबिरी के बाद गोल्डी ने किया डिटेन

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक कनाडा बैठे गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा हरीके की मुखबिरी पर गोल्डी बराड़ को डिटेन किया गया। इससे यह भी संभावना जताई जा रही है कि गैंगस्टरों में भी फूट पड़ चुकी है। जिसकी वजह से वह खुफिया एजेंसियों को एक-दूसरे के खिलाफ इनपुट दे रहे हैं।

अखिलेश के तंज पर केशव और पाठक का पलटवार

2024 में सभी 80 की 80 सीटों पर जीत करेंगे दर्ज : पाठक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सूबे में हो रहे उपचुनाव को लेकर सियासी घमासान चल रहा है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर दोनों उपमुख्यमंत्रियों ने हमला बोला है।
उत्तर प्रदेश में तीन उपचुनावों को लेकर सियासी माहौल गरमाया हुआ है। गुरुवार को रामपुर में प्रचार करने गए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने योगी सरकार के दोनों डेप्युटी सीएम को बगावत करने की सलाह दी तो केशव प्रसाद मौर्य भिड़ गए। शुक्रवार को उन्होंने अखिलेश पर पलटवार करते हुए कहा कि अखिलेश यादव न तो मुख्यमंत्री बन पाएंगे और न बना पाएंगे। उन्होंने यहां तक कह दिया कि सपा मुखिया अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं।
उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि अखिलेश यादव मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि उपचुनाव तो अभी ट्रेलर है, 2024 में सभी 80 की 80 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।

Related Articles

Back to top button