‘डबल इंजन की सरकार में उद्योगपतियों के इंजन में ही भरा जा रहा तेल: प्रियंका

सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल करने समेत कई वादे किए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हिमाचल प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) बहाल करने समेत कई वादे किए। प्रियंका ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता को यह समझना होगा कि ‘दवा बदलने से बीमारी दूर नहीं होने की बात उन्हें गुमराह करने के लिए कही जा रही है। वह ऊना में ‘परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली को संबोधित कर रही थीं।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता हुए, लेकिन उन्होंने सिर्फ अपनी तरक्की की और जनता की तरक्की पर कोई ध्यान नहीं दिया। प्रियंका ने प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बगैर कहा, ‘इनके (भाजपा) नेता कहते हैं कि दवाई बदलने से बीमारी दूर नहीं होती। क्या हिमाचल प्रदेश और वहां की जनता बीमार है? देखिए किस नजरिये से आप (जनता) को देखा जा रहा है? आपको बताया जा रहा है कि आप बीमार हैं। समझ लीजिए कि आप लोगों को गुमराह किया जा रहा है। सनद रहे प्रधानमंत्री मोदी ने एक चुनावी सभा में हिमाचल प्रदेश के लोगों से हर पांच साल में सरकार बदलने की ‘गलती नहीं दोहराने का अनुरोध किया था। मोदी ने कहा था, ‘बार-बार दवा बदलना बीमारी के इलाज में मददगार नहीं है। आप को एक ही दवा के साथ लंबे समय तक बने रहना है, ताकि इसके असर को देख सकें। हर हफ्ते अलग-अलग दवा लेने से किसी का भला नहीं होगा। हिमाचल प्रदेश ने यही गलती की है।

भाजपा सरकार में युवाओं को नहीं मिला रोजगार

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार में तमाम साधनों के बावजूद 63 हजार पद खाली हैं। इन्होंने पदों को खाली क्यों रखा है? हमारी सरकार बनने पर मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही एक लाख रोजगार देने पर निर्णय होगा। प्रियंका गांधी ने पुरानी पेंशन योजना और रोजगार के मुद्दों का उल्लेख करते हुए कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकारों ने इन वादों को पूरा किया और मौका मिलने पर हिमाचल प्रदेश में इसे किया जाएगा। प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार में युवाओं के बीच नशा फैलाया जा रहा है, लेकिन रोजगार नहीं दिया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button