अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो पुरानी पेंशन करेंगे बहाल, कैशलेस होगा कर्मचारियों का इलाज

Akhilesh Yadav's big announcement, if government is formed, old pension will be restored, employees will be treated cashless

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ा ऐलान किया हैं अखिलेश ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो हम पुरानी पेंशन व्यवस्था शुरू करेंगे।

अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो कर्मचारियों के लिए 2005 से पहले वाली पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करेंगे। इसके लिए जरूरी धन का भी बंदोबस्त हम करेंगे। इससे लगभग 12 लाख लोगों को फायदा होगा।

सपा प्रमुख ने ऐलान करते हुए कहा कि, ‘सरकार बनने पर कर्मचारियों के लिए कैशलेस इलाज की व्यवस्था भी शुरू करेंगे। इसके अलावा तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को उनके गृह जनपदों में पदस्थ किया जाएगा।’

वहीं अखिलेश यादव ने भी कहा कि सपा के घोषणा पत्र में यश भारती सम्मान को शामिल किया जाएगा और हमारी सरकार आने पर फिर से यश भारती सम्मान को शुरू करेंगे। इसी के साथ जिला स्तर पर नगर भारती सम्मान भी शुरु किए जाएंगे। समाजसेवियों, साहित्यकारों, पत्रकारों, नौकरी और योजगारों का सृजन करने वाले कारोबिरायों, डॉक्टर, इंजीनियर आदि लोगों को भी राज्य और नगर स्तर पर यह सम्मान पत्र दिए जाएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button