एक भारत, श्रेष्ठ भारत के संकल्प को सशक्त कर रही भाजपा: मोदी

भाजपा के 42वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं को दी शुभकामना

  • सबका साथ, सबका विकास के मंत्र से मिल रहा सबका विश्वास, विपक्ष पर भी साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ल। भाजपा के 42वें स्थापना दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सबका साथ, सबका विकास के मंत्र के साथ हम सबका विश्वास प्राप्त कर रहे हैं। हमारी सरकार राष्टï्रीय हित को सर्वोपरि रखते हुए काम कर रही है। आज देश के पास नीतियां भी हैं, नीयत भी है। देश के पास निर्णय शक्ति भी है और निश्चयशक्ति भी इसलिए हम लक्ष्य तय कर रहे हैं, उन्हें पूरा भी कर रहे हैं। कश्मीर से कन्याकुमारी, कच्छ से कोहिमा तक भाजपा एक भारत, श्रेष्ठ भारत के संकल्प को निरंतर सशक्त कर रही है। उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टियों ने देश के युवाओं के साथ विश्वासघात किया है। भाजपा इकलौती पार्टी है जो इस चुनौती से देश को सजग कर रही है। कुछ दल सिर्फ अपने परिवार के हितों के लिए काम करते हैं। एक दूसरे के भ्रष्टाचार को ढकते हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों, दलितों, पिछड़ों, महिलाओं के हितों के लिए काम करना हमारी पार्टी के मूल संस्कार हैं इसलिए आज गरीबों, दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों के साथ ही महिलाएं भाजपा के पक्ष में खड़ी हैं। भाजपा ने वोट बैंक की राजनीति को न सिर्फ टक्कर दी है बल्कि इसके नुकसान देशवासियों को समझाने में भी सफल रही है।

सत्ता नहीं, देश सेवा है लक्ष्य: योगी

  • भाजपा ने लोकतंत्र के लिए किया संघर्ष
  • कोरोना काल में जीवन के साथ जीविका भी बचाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा के स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा दुनिया का सबसे बड़ा राजनैतिक दल है। आज भाजपा पीएम मोदी के नेतृत्व में काम कर रही है। राष्ट्र की एकता के लिए भाजपा ने काम किए। हमें सत्ता की राजनीति नहीं चाहिए। भाजपा का लक्ष्य राष्ट्र की सेवा करना है। देश की जनता आज भाजपा के साथ खड़ी है।
उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के लिए भाजपा ने संघर्ष किया है। दीनदयाल जी के सपने को साकार किया है। कोरोना प्रबंधन में अच्छा काम किया है। लोगों को मुफ्त वैक्सीन, मुफ्त इलाज दिया। दुनिया ने भारत का कोरोना प्रबंधन मॉडल देखा। राष्ट्रीय सुरक्षा के मोर्चे पर कई काम किए। 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन दिया गया। सबका साथ, सबका विकास भाजपा का लक्ष्य है। नौजवानों के लिए योजनाएं चलाई गईं। हमने जीवन के साथ जीविका भी बचाई। उन्होंने कहा कि पहली बार 12 करोड़ घरों में शौचालय बनाए गए हैं। आज भूख से किसी की मौत नहीं होती है। हमारे लिए देश पहले है, दल बाद में है। भाजपा कार्यकर्ताओं के समर्पण पर कोई संदेह नहीं। हर दिन परीक्षा देने के लिए तैयार रहना होगा। यूपी में पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा की यात्रा देश और दुनिया के विश्लेषकों के लिए कौतूहल का विषय है। ये यात्रा बहुत कुछ कह देती है। भारतीय जनसंघ की स्थापना का उद्देश्य यही था कि हमें सत्ता की राजनीति नहीं, बल्कि भारत के लिए समर्पण का भाव पैदा करने वाले लोगों को एक राजनीतिक दल के रूप में आगे बढ़ाने का कार्य करना है।

राज्य मुख्यालय पर फहराया गया ध्वज, निकाली शोभा यात्रा

भाजपा आज अपना 42वां स्थापना दिवस धूमधाम से मना रही है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ स्थित पार्टी के राज्य मुख्यालय पर सुबह नौ बजे ध्वज फहराया। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक, मंत्री स्वतंत्र देव सिंंह, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल सहित अन्य वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। इसके बाद शोभायात्रा शुरू हुई। जिसमें हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए।

महंगाई पर कांग्रेस ने केंद्र को घेरा, देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान

  • पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ बोले, जनता को लूटना मोदीनॉमिक्स का लक्ष्य
    रोज लगा रहे 80 पैसे का गुड मार्निंग टैक्स, कल सडक़ पर उतरेंगे कार्यकर्ता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि देश की जनता को लूटना ही मोदीनॉमिक्स का उद्देश्य है। मोदी जी का गुड मॉर्निंग मैसेज आता है और 80 पैसे पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाये जाते हैं। कांग्रेस महंगाई के खिलाफ सडक़ पर उतरेगी। कल महंगाई के खिलाफ पार्टी देशव्यापी प्रदर्शन करेगी।
उन्होंने कहा कि 16 दिन में 14वीं बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए गए। इस दौरान 10 रुपए लीटर पेट्रोल और डीजल महंगा हुआ है। पिछले आठ सालों में पीएम मोदी ने पेट्रोल और डीजल के टैक्स से 26.51 लाख करोड़ रुपए एकत्रित किए। वहीं पिछले 8 साल में भारत के हर परिवार ने एक लाख रुपए फ्यूल टैक्स के नाम पर दिए हैं। मार्च से लेकर अबतक एलपीजी में 140 रुपए 50 पैसे की वृद्धि हुई। टोल टैक्स 10 से 18 प्रतिशत बढ़ गया इससे 6120 करोड़ रूपए लोगों को चुकाना पड़ा। होम लोन पर सब्सिडी वापस ले ली गयी जबकि पीएफ घटा दिया गया। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम चुनाव के कारण स्थिर रहे लेकिन उसके बाद से अब तक इनमें लगभग 10 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button