सीएम योगी के पास 49 हजार का कुंडल, रिवॉल्वर-राइफल भी.. जानें कितनी है संपत्ति?

CM Yogi has a coil of 49 thousand, revolver-rifle also.. know how much is the property?

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर शहर से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। सीएम योगी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। नामांकन के दौरान दाखिल किए गए शपथ पत्र में उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्योरा भी दिया है। इसमें बताया गया है कि उनके पास 1.54 करोड़ रुपये की संपत्ति है। सीएम योगी ने ये भी बताया है कि उनके ऊपर एक भी आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है।

सीएम योगी के हलफनामे के मुताबिक, उनके पास कुल 1 करोड़ 54 लाख 94 हजार 54 रुपये की संपत्ति है। इसमें 1 लाख रुपये नकद है। इससे पहले 2017 में जब योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद का चुनाव लड़ा था, तब उन्होंने अपनी संपत्ति 95.98 लाख रुपये बताई थी। 5 साल में उनकी संपत्ति करीब 60 लाख रुपये बढ़ गई है।

सीएम योगी के दिल्ली, लखनऊ और गोरखपुर की 6 जगहों पर अलग-अलग बैंकों में 11 अकाउंट्स हैं। इन अकाउंट्स में 1 करोड़ 13 लाख 75 हजार रुपये से ज्यादा जमा हैं। सीएम योगी के पास जमीन या घर नहीं है। लेकिन उनके पास नेशनल सेविंग स्कीम्स और बीमा पॉलिसियों के जरिए 37.57 लाख रुपये हैं। उनके पास 49 हजार रुपये के सोने के कुंडल हैं। इनका वजन 20 ग्राम है। साथ ही योगी सोने की चेन में रुद्राक्ष माला पहनते हैं, जिसकी कीमत 20 हजार रुपये है। इस चेन का वजन 10 ग्राम है। सीएम योगी के पास 12 हजार रुपये का एक मोबाइल फोन भी है। पिछली बार योगी ने अपने पास दो कार होने की बात बताई थी, लेकिन इस बार उनके पास एक भी कार नहीं है।

इसके अलावा सीएम योगी के पास एक राइफल और एक रिवॉल्वर है। उनके हलफनामे के मुताबिक, सीएम योगी के पास 1 लाख कीमत की एक रिवाल्वर और 80 हजार रुपए कीमत की एक राइफल है। बता दें कि मुख्‍यमंत्री बनने से पहले योगी आदित्यनाथ गोरखपुर संसदीय सीट से सांसद थे। 2017 में सीएम बनने के बाद उन्‍होंने गोरखपुर लोकसभा सीट छोड़ दी थी। इसके बाद वह एमएलसी चुने गए थे और विधान परिषद में पहुंचे थे।

 

 

Related Articles

Back to top button