करहल से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश, चढ़ा सियासी पारा

सपा ने कयासों को दिया विराम तेज प्रताप यादव को बनाया गया चुनाव प्रभारी

युवक ने खून से लिख दिया स्वागत में खत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। मैनपुरी की करहल सीट से विधान सभा चुनाव लडऩे के सपा प्रमुख अखिलेश यादव के फैसले से सियासी पारा चढ़ गया है। दूसरे राजनीतिक दलों के प्रत्याशी इस लड़ाई को कैसे लड़ेंगे इस पर मंथन शुरू हो गया है। वहीं न केवल सपा बल्कि यादवों बेल्ट में अखिलेश के फैसले का स्वागत हो रहा है।
सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने अखिलेश यादव के करहल से चुनाव लडऩे की पुष्टि की। इससे पहले अखिलेश यादव ने इसका संकेत दिया था। उन्होंने कहा था कि हम तो सीएम योगी आदित्यनाथ से पहले चुनाव लड़ेंगे। अखिलेश यादव के चुनाव का प्रभारी तेज प्रताप यादव को बनाया गया है। मैनपुरी से ही मुलायम सिंह यादव सांसद हैं। यहां पर 20 फरवरी को मतदान होगा। इसके पहले कयास लगाए जा रहे थे कि अखिलेश यादव आजमगढ़ की किसी सीट या फिर बदायूं के गुन्नौर से चुनावी मैदान में आएंगे लेकिन उनको पार्टी ने पैतृक सीट से मैदान में उतार दिया गया है। इस सीट पर समाजवादी पार्टी पिछले 30 वर्ष से चुनाव नहीं हारी है। सपा मुखिया अखिलेश यादव के आजमगढ़ को छोड़ करहल से चुनाव लडऩे के प्रस्ताव पर मुहर लगाने के बाद मैनपुरी में चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो चुका है। करहल से सपा विधायक सोबरन सिंह यादव ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश में जिस भी सीट से चुनाव लड़ेंगे जीत जाएंगे। उन्होंने करहल सीट को चुना है तो यह मेरा सौभाग्य है। मैंने खुद लखनऊ जाकर उनसे आग्रह किया था। वह बड़े अंतर से जीत हासिल करेंगे। वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव के करहल से चुनाव लडऩे की चर्चा के बीच कस्बा भोगांव निवासी सक्रिय कार्यकर्ता मोहित यादव ने उन्हें खून से पत्र लिखकर आमंत्रित किया है। कस्बा भोगांव निवासी मोहित यादव पुत्र दलवीर सिंह यादव सपा के सक्रिय सदस्य हैं। गुरुवार की दोपहर उन्होंने अपने खून से अखिलेश यादव के नाम एक पत्र लिखकर पार्टी मुख्यालय के लिए भेज दिया। दोपहर बाद इसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल भी कर दिया गया।

गणतंत्र दिवस की तैयारी, जवानों ने किया रिहर्सल

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। गणतंत्र दिवस को लेकर आज पुलिस लाइन परिसर में पूर्वाभ्यास किया गया। गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह की तैयारी पुलिस लाइन में एक सप्ताह से चल रही है। परेड ग्राउंड का रंगरोगन किया गया है। पुलिस ने विधिवत रिहर्सल किया। परेड की सलामी ली गई। मुख्य अतिथि को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसमें सेना, पुलिस और एनसीसी कैडेट ने भाग लिया।

यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगा जनसत्ता दल

पार्टी प्रमुख राजा भैया ने किया ऐलान, गठबंधन से किया इंकार
अभी 17 सीटों पर घोषित किए गए हैं प्रत्याशी
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रतापगढ़। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष और प्रतापगढ़ के कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया ने गठबंधन को लेकर पहली बार बड़ा बयान दिया है। उन्होंने साफ किया है कि उनकी पार्टी अकेले अपने दम पर 2022 विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इसके साथ राजा भैया ने कहा कि जनसत्ता दल के प्रत्याशी के दम पर हम चुनाव लड़ेंगे। साथ ही भाजपा और सपा समेत अन्यों दलों के साथ गठबंधन को लेकर महीनों से चल रहे कयास को राजा भैया ने सिरे से खारिज कर दिया है।
राजा भैया ने कहा कि जिस भी विधान सभा क्षेत्र में अच्छे और मजबूत प्रत्याशी हैं, वहीं जनसत्ता दल प्रत्याशी उतार रही है। अभी तक सिर्फ 17 सीटों पर जनसत्ता दल ने प्रत्याशी घोषित किये हैं। हालांकि अभी कई प्रत्याशियों को लेकर पार्टी में मंथन चल रहा है, जितने अच्छे प्रत्याशी मिलते जा रहे हैं, वहां के पार्टी पदाधिकारियों और जनता से राय लेकर प्रत्याशी घोषित होगा। राजा भैया ने कितनी सीटों पर चुनाव लडऩे के सवाल पर कहा कि अभी पार्टी कितने सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी, यह कह पाना संभव नहीं है। वहीं, जिस दिन आखिरी प्रत्याशी घोषित होगा उस दिन हम सीट की पूरी संख्या बताएंगे। जनसत्ता दल और प्रत्याशी अपने दम पर विधान सभा का चुनाव लड़ेंगे। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधान सभा चुनाव होना है।

बढ़ा भाजपा का कुनबा, दो सियासी दलों का विलय

पांच संगठनों ने किया समर्थन का ऐलान
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले भाजपा ने अपना कुनबा और बड़ा कर लिया है। भाजपा के लखनऊ कार्यालय पर यूपी के दिवंगत मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की राष्ट्रीय जनक्रांति पार्टी की यूपी इकाई के साथ एक अन्य राष्ट्रीय समतावादी पार्टी का विलय हो गया है। इसके अलावा पांंच अन्य दलों और संगठनों ने भाजपा को यूपी चुनाव में समर्थन देने का ऐलान किया है।
राष्ट्रीय जनक्रांति पार्टी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एनपी सिंह ने भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी को विलय पत्र सौंपा। वहीं, राष्ट्रीय समतावादी पार्टी की तरफ से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव गोपाल निषाद ने विलय पत्र सौंपकर भाजपा के साथ काम करने का संकल्प लिया है। राष्ट्रीय समतावादी पार्टी का पूर्वांचल में खास दबदबा है। यह पूर्वांचल के 25 जिलों में प्रभावशाली है। इसी वजह से भाजपा ने उसे अपने साथ लिया है। दरअसल, पूर्वांचल में दबदबा रखने वाले ओमप्रकाश राजभर इस वक्त सपा के साथ हैं, लिहाजा भाजपा ने खुद को मजबूत करने के लिए निषाद पार्टी के अलावा राष्ट्रीय समतावादी पार्टी को अपने पाले में खींच लिया है। इसके अलावा मानवतावादी समाज पार्टी, किसान शक्ति जनतंत्रिक पार्टी, राष्ट्रवादी ब्राह्मïण महासंघ और हिंदू युवा वाहिनी भारत की यूपी इकाई समेत अन्य कई संगठनों और दलों ने भाजपा को विधान सभा चुनाव में बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में मतदान होना है। इसकी शुरुआत 10 फरवरी से होगी।

आगरा पहुंचे जेपी नड्डा, पदाधिकारियों की लेंगे क्लास

आगरा। सूबे में फिर से कमल खिलाने को भाजपा अपनी ताकत झोंकने में लगी है तो पार्टी के रणनीतिकारों को क्षेत्र में उतारा जा रहा है। आगरा, अलीगढ़ मंडल के संगठन को धार देने, विपक्ष को घेरने के लिए व्यूह रचना तैयार करने और सामाजिक संदेश देने के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आगरा पहुंचे। सड़क मार्ग द्वारा आगरा पहुंचे जेपी नड्डा ने राजेश्वर महादेव का सबसे पहले आशीर्वाद लिया। राजपुर चुंगी स्थित राजेश्वर महादेव मंदिर में विधि-विधान से उन्होंने पूजा अर्चना की। वे फतेहाबाद रोड स्थित होटल में भाजपा संगठन के पदाधिकारियों के साथ विधान सभा चुनाव को लेकर बैठक करेंगे। मौसम खराबी के कारण वे सड़क मार्ग द्वारा कार से यहां पहुंचे हैं। यमुना एक्सप्रेस वे के आगरा टोल प्लाजा पर भाजपा के नेताओं ने उनका स्वागत किया। केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल भी टोल प्लाजा पर मौजूद थे। यहां से जेपी नड्डा सीधे राजेश्वर मंदिर पहुंचे और यहां दर्शन-पूजन किया।

Related Articles

Back to top button