उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के ‘गुलाबी गैंग’ की कमांडर संपत पाल ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया

Sampat Pal, commander of 'Gulabi Gang' of Chitrakoot, Uttar Pradesh, resigns from Congress

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर रही हैं। जिन्हें पार्टी टिकट दे रही हैं वे खुश हैं, लेकिन टिकट न मिलने वाले नाराज़गी भी ज़ाहिर कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के ‘गुलाबी गैंग’ की कमांडर संपत पाल ने इसी वजह से कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

‘गुलाबी गैंग’ की कमांडर संपत पाल ने रविवार को कहा कि उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है, क्योंकि पार्टी ने उन्हें उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया है। टिकट न देने के लिए उन्होंने सीधे तौर पर, राज्य के कांग्रेस नेताओं और पर्यवेक्षकों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को यहां की ‘अंदरूनी राजनीति’ के बारे में बताएंगी।

संपत पाल की जगह रंजना भारतीलाल पांडे मैदान में

संपत पाल ने 2012 और 2017 के चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर, मऊ-मानिकपुर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था. 2012 के चुनावों में उन्हें केवल 2,203 वोट मिले थे, वहीं 2017 में जब वह सपा-कांग्रेस की सहयोगी उम्मीदवार थीं, तब उन्हें 40,524 वोट मिले थे, कांग्रेस ने इस बार उनकी जगह रंजना भारतीलाल पांडे को उतारा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button