नहीं रहे ‘डिस्को किंग’ बप्पी दा, 69 की उम्र में ली अंतिम सांस

'Disco King' Bappi Da is no more, breathed his last at the age of 69

4पीएम न्यूज नेटवर्क

मुंबई। मशहूर गायक और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी का 69 साल के उम्र में निधन हो गया है। बप्पी लाहिड़ी ने मुंबई के एक अस्पताल में अपनी अंतिम सांसे लीं। वह ऑब्स्ट्रक्टिवि स्लीप एपनियन (OSA) और रीकरेंट चेस्ट इन्फेक्शन से ग्रसित थे। बप्पी दा ओएसए की परेशानी पिछले एक साल से थी। डॉ. दीपक नामजोशी उनका इलाज कर रहे थे। इस गंभीर समस्या के कारण बप्पी दा जुहू स्थित क्रिटिकेयर हॉस्पिरटल में 29 दिनों तक भर्ती थे। निधन से एक दिन पहले 15 फरवरी को ठीक होने पर वे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिए गए थे।

बप्पी दा की तबीयत अस्पताल से छुट्टी होने के एक दिन बाद दोबारा बिगड़ ग। जिसके बाद उन्हें वापस गंभीर हालत में क्रिटिकेयर अस्पताल लाया गया। जहां रात लगभग 11:45 बजे उन्होंने अस्पताल में अपनी अंतिन सांसे ली। डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की काफी कोशिश की पर नाकामयाब रहे। बप्पी दा का अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएग।

बप्पी दा का असली नाम आलोकेश लाहिड़ी है। उन्होंने 70-80 के दशक में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक आइकॉन‍कि गाने दिए हैं। मिथुन चक्रवर्ती का गाना आई एम ए डिस्को डांसर आज भी लोगों को जुबानी याद है। वो बप्पी दा ही थे जिनकी आवाज ने इस गाने को घर-घर पॉपुलर किया था। बाद में बप्पी दा को डिस्को किंग के नाम से जाना जाने लगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button