सत्ताधीशों ने धार्मिक उन्माद फैलाकर बांटने का काम किया : जयंत चौधरी

रालोद मुखिया का वोटरों के नाम खुला पत्र

लखनऊ। राष्टï्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रदेश के मतदाताओं के नाम एक पत्र जारी किया है। इस पत्र के जरिए उन्होंने योगी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीते 5 साल सत्ता में बैठे लोगों की दुर्भावनाओं और कुशासन के कारण जनविरोधी रहे हैं। सत्ताधीशों ने सामाजिक द्वेष, जातिगत और धार्मिक उन्माद फैलाकर जनता को बांटने का काम किया है। पत्र के जरिए जयंत ने किसानों के मुद्दे पर कहा कि किसान के बढ़ते बोझ के विरुद्ध जब-जब स्वर उठे, उन्हें कुचलने का प्रयास हुआ। इन 5 सालों में दलितों पर अत्याचार और महिला की सुरक्षा भी सवालों के घेरे में रही। ऐसे में आज की जिम्मेदारियों के निर्वाह में आप सभी की भागदारी भी मेरे लिए बहुत जरूरी है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के चुनाव के लिए जयंत चौधरी की पार्टी संग गठबंधन करने वाले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सभी दलों और जनता को बड़ा सियासी संदेश दिया।

उन्होंने कह दिया कि उनका ये गठबंधन किसानों के हित वाला गठबंधन है. उनकी माने तो इस बार दो किसान के बेटे साथ आए हैं, ऐसे में बीजेपी का सफाया होना तय है। पीसी में जयंत चौधरी ने भी बीजेपी पर निशाना साधा। उनके मुताबिक पश्चिमी यूपी सिर्फ जाटों की वजह से महत्व नहीं रखता है। बीजेपी वहां पर समाज के लोगों को बांटने का काम कर रही है। असल मुद्दों पर बहस नहीं है, सिर्फ 80 बनाम 20 फीसदी की बात हो रही है। जयंत ने साफ कर दिया कि वे बीजेपी और अमित शाह के ऑफर को कोई तवज्जो नहीं देते हैं।

कैबिनेट मंत्री नन्दी के समर्थकों ने खुलेआम उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां, मुकदमा दर्ज

अमित कुमार श्रीवास्तव

प्रयागराज। भारतीय जनता पार्टी ने इलाहाबाद शहर दक्षिणी से नंद गोपाल गुप्ता नंदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। प्रत्याशी घोषित होने की बात जैसे ही उनके समर्थकों को पता चली तो पूरे शहर दक्षिणी इलाके में जगह जगह पर सड़क पर उतर कर ढोल नगाड़े संघ आतिशबाजी करने लगे। नंदी समर्थकों ने नंदी के घर के बाहर जमकर आतिशबाजी की। साथ ही पूरे चौक इलाके में लाउडस्पीकर लगाकर खुलेआम आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते रहे लेकिन निर्वाचन अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंगा। जब बसपा के प्रत्याशी देवेंद्र मिश्रा ने प्रशासन को सूचना दी कि नन्दी समर्थक बीच सड़क पर जश्न मना रहे हैं।

उसी दौरान उनके समर्थकों ने बसपा प्रत्याशी के कार्यकर्ता से अभद्रता की, उसी दौरान कुछ नंदी समर्थकों ने मेरे ऊपर जानलेवा बम से हमला किया। नंदी समर्थकों के खिलाफ नैनी थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए लिखित तहरीर दी है। वही बीच सड़क पर बिना परमिशन के जश्न मनाने के मामले पर नंदी समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा नैनी थाने में दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button