सरोगेसी तकनीक के सहारे मां बनी बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा

Bollywood actress Priyanka Chopra became a mother with the help of surrogacy technique

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के घर में खुशी ने दस्तक दिया हैं प्रियंका चोपड़ा मां बन गई हैं। प्रियंका ने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए खुद इस बात की पुष्टि की है। प्रियंका और निक जोनस को माता-पिता बनने का यह सौभाग्य सरोगेसी के जरिए मिला है। दोनों ने साल 2018 में ही शादी रचाई थी, सरोगेसी तकनीक के सहारे मां बननी वाली प्रियंका अकेली नहीं हैं। इससे पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा, शिल्पा शेट्टी, शाहरुख खान, आमिर खान, करण जौहर, एकता कपूर और तुषार कपूर जैसे कई सितारे सरोगेसी की मदद से पैरेंट्स बन चुके हैं।

सरोगेसी क्या है?

आपको बता दें बच्चा पैदा करने के लिए जब कोई कपल किसी दूसरी महिला की कोख किराए पर लेता है तो इस प्रक्रिया को सरोगेसी कहा जाता है। यानी सरोगेसी में कोई महिला अपने या फिर डोनर के एग्स के जरिए किसी दूसरे कपल के लिए प्रेग्नेंट होती है। सरोगेसी से बच्चा पैदा करने के पीछे कई वजहें होती हैं। जैसे कि कपल को कोई मेडिकल से जुड़ी समस्या, गर्भधारण से महिला की जान को खतरा या कोई दिक्कत होने की संभावना है या फिर कोई महिला खुद बच्चा पैदा नहीं करना चाहती है। अपनी कोख में दूसरे का बच्चा पालने वाली महिला को सरोगेट मदर कहा जाता है।

आपको बता दें सरोगेसी तकनीक के सहारे मां बननी वाली प्रियंका अकेली नहीं हैं। इससे पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा, शिल्पा शेट्टी, शाहरुख खान, आमिर खान, करण जौहर, एकता कपूर और तुषार कपूर जैसे कई सितारे सरोगेसी की मदद ले चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button