राहुल गांधी के नेतृत्व में उज्जैन से फिर शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा

स्वरा भास्कर समेत कई नेताओं ने की शिरकत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
उज्जैन। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज मध्य प्रदेश में नौवां दिन है। यात्रा के 9वें दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन से शुरु हुई। बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा देश के कई राज्यों से होकर गुजर चुकी है।
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा एक दिन के ब्रेक के बाद गुरुवार सुबह उज्जैन से शुरू हुई। उज्जैन से भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश के आखिरी जिले आगर मालवा के लिए रवाना हुई। इस दौरान राहुल गांधी के अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी मौजूद रहीं।
दरअसल, मध्य प्रदेश में आज कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का 9वां दिन है। सुबह 6 बजे मध्य प्रदेश के उज्जैन के आरडी मेडिकल कॉलेज से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई। इस यात्रा में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह, पूर्व सांसद प्रेम चंद गुड्डू, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष शोभा ओझा और अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने शिरकत की।

झालारा गांव में रात भर रुकेंगे पद यात्रा में शामिल लोग

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह नजरपुर गांव में विश्राम के लिए रुकी इसके बाद यात्रा दोपहर बाद घाटिया बस स्टैंड से फिर से शुरू हो गयी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि पैदल मार्च में भाग लेने वाले झालारा गांव में रात भर रुकेंगे। यात्रा 12 दिनों के भीतर पश्चिमी मध्य प्रदेश के राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण मालवा-निमाड़ क्षेत्र में 380 किमी की दूरी तय करेगी।

4 दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करेगी यात्रा

बता दें कि भाजपा शासित राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, यात्रा 4 दिसंबर को मध्य प्रदेश से राजस्थान में प्रवेश करेगी। राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा ने 23 नवंबर को महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में प्रवेश किया था। यह यात्रा अब तक मध्य प्रदेश के बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन और इंदौर जिलों से होकर गुजरी है।

राहुल गांधी ने यात्रा के दौरान किए महाकाल बाबा के दर्शन

उल्लेेखनीय है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उज्जैन में देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक महाकाल बाबा के दर्शन किए थे। इससे पहले उन्होंने खंडवा जिले के एक अन्य ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर मंदिर में भी पूजा-अर्चना की थी।

 

अब यूपी डीजीपी को लापता इंस्पेक्टर नीशू तोमर का बताना होगा ठिकाना!

हाईकोर्ट ने यूपी डीजीपी को सात दिसंबर को किया तलब

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सुलतानपुर । महिला सिपाही से रेप केस में पुलिस हिरासत में लिए गए आरोपित इंस्पेक्टर नीशू तोमर के फरार होने के मामले में हाईकोर्ट ने डीजीपी यूपी को तलब किया है। अब डीजीपी को बताना होगा कि आखिरकार लापता आरोपी इंक्पेक्टर है कहां।
महिला थाने से पुलिस हिरासत में लिए गये आरोपी इंस्पेक्टर के फरार होने की जब मीडिया ने प्रमुखता से खबरें चलाई तो आनन फानन में सुलतानपुर पुलिस ने मामले की जांच की और यहीं से शुरू हुआ मैनेजमेंट का खेल ।
सुलतानपुर के नये पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा को जांचकर्ताओं द्वारा जमकर गुमराह किया गया और सही तथ्यों की जानकारी ना देते हुए भ्रामक तथ्यों की जांच रिपोर्ट दे दी गयी। जिसमें कहा गया कि आरोपी इंस्पेक्टर को पूछताछ के लिए महिला थाने पर बुलाया गया था, पूछताछ के बाद आरोपी नीशू को जाने दिया गया। सुलतानपुर पुलिस ने अपनी सोशल मीडिया सेल से इंस्पेक्टर नीशू के फरार होने का खंडन किया। लेकिन पुलिस को यह दांव भी उल्टा पड़ गया। क्योंकि जब महिला थाने की पुलिस आरोपी इंस्पेक्टर नीशू तोमर को दीवानी न्यायालय के समीप दौड़ा कर पकड़ रही थी, ये वीडियो जमकर वायरल हो गया। 69 दिन से लापता इंस्पेक्टर नीशू तोमर से जुड़े मामले में हाईकोर्ट के जस्टिस रमेश सिन्हा व रेणु अग्रवाल की बेंच ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए डीजीपी उत्तर प्रदेश को सात दिसम्बर को तलब किया है।

तेलंगाना के सीएम केसीआर की बेटी कविता का केंद्र सरकार पर हमला

चुनावी राज्य में मोदी से पहले पहुंच जाती है ईडी
4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाले का मामला अब राजधानी से निकलकर तेलंगाना तक पहुंच गया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी और एमएलसी कविता का तथाकथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में नाम सामने आया है। घोटाले में नाम आने के बाद कविता ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जहां भी चुनाव होना होता है, ईडी उन राज्यों में मोदी से पहले पहुंच जाती है।
कविता ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि पिछले 8 सालों में बीजेपी ने 9 राज्यों में बिना चुनाव जीते ही वहां की सरकार को गिराकर, लोकतंत्र को ताक में रखकर अपनी सरकार बना ली है।कविता ने एक तेलुगु ट्वीट में शर्मिला और बीजेपी पर परोक्ष हमला किया और इशारा किया कि इसके पीछे बीजेपी है। अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी की बेटी शर्मिला ने तेलुगु में एक ट्वीट के साथ इसी अंदाज में कविता को जवाब दिया। वाईएसआरटीपी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि टीआरएस और कविता ने पदों को महत्व दिया लेकिन लोगों की समस्याओं को नहीं समझा और लोगों से किए गए वादों को लागू नहीं किया।

जेल में डालना चाहते हैं तो डाल दें: कविता

एमएलसी कविता ने यह भी आरोप लगाया है कि जहां भी चुनाव होने वाला होता है, उन राज्यों में प्रवर्तन निदेशालय पीएम मोदी से पहले ही पहुंच जाता है। तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है, और उनके आने के पहले ही ईडी पहुंच चुकी है। कविता ने यह भी कहा कि ईडी का हम स्वागत करते हैं, वे हमें जेल में डालना चाहते हैं तो डाल लें, लेकिन हम नहीं डरेंगे। बीजेपी और टीआरएस के बीच लंबे समय से टकराव चल रहा है। दिल्ली के तथाकथित शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता का नाम आया है, जिस पर बीजेपी उन्हें घेर रही है। इस पर कविता ने मीडिया से बात करते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और ईडी पर हमला किया, उन्होंने ये भी कहा कि ईडी सीधे हमसे जो भी पूछेगी हम जवाब देने को तैयार हैं। इस तरह मीडिया के द्वारा कागजात और जानकारी लीक करके अगर वे सोच रहे हैं कि मुझे बदनाम करेंगे तो इससे हम डरने वाले नहीं है।

Related Articles

Back to top button