छह महीने से ज्यादा नहीं चलेगी शिंदे सरकार : शरद पवार

  • महाराष्टï्र सरकार कुछ ही महीनों में गिरेगी, होंगे मध्यावधि चुनाव

मुंबई। महाराष्टï्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे पर शरद पवार ने बड़ा हमला बोला है। एनसीपी प्रमुख और सीनियर नेता शरद पवार ने दावा किया कि शिंदे सरकार छह महीने से ज्यादा नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि शिंदे को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहना चाहिए। शरद पवार ने यह दावा एनसीपी विधायकों और अन्य नेताओं से बातचीत के दौरान किया। उन्होंने कहा राज्य में बनी नई सरकार अगले छह महीनों में गिर सकती है। ऐसे में सभी को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहना चाहिए। पवार बोले कि शिंदे के साथ जो बागी विधायक हैं उनसे में बहुत से मौजूदा व्यव्स्था से खुश नहीं हैं, जैसे ही मंत्रालय बांटे जाएंगे तो सब बाहर आ जाएगा। इसका नतीजा यही होगा कि सरकार गिर जाएगी। विधायक ने बताया कि शरद पवार ने मीटिंग में उम्मीद जताई कि बागी विधायक वापस पार्टी में लौटकर आएंगे। विधायक के मुताबिक पवार ने कहा कि हमारे पास ज्यादा से ज्यादा छह महीने हैं, ऐसे में एनसीपी विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजारें। बता दें कि महाराष्टï्र में शिवसेना दो धड़ों में बंट गई है। इसकी वजह से महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई और सीएम उद्धव को इस्तीफा देना पड़ा। इसके बाद बीजेपी ने शिवसेना के बागी विधायकों के साथ मिलकर सरकार बना ली। इसमें एकनाथ शिंदे को सीएम बनाया गया है, वहीं देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम का पद दिया गया है।

हम फिर से चुनकर आएंगे, गठबंधन अस्थाई : संजय राउत
संजय राउत ने कहा कि भाजपा और शिंदे गुट का गठबंधन एक अस्थायी व्यवस्था है, वे लोगों के पास नहीं जा सकेंगे। वे जब शिवसेना में थे तब शेर थे लेकिन अब डर के मारे सुरक्षा के साथ घुम रहे हैं। राउत ने कहा कि हमारी पार्टी कमजोर नहीं होगी। लोग आते हैं जातें हैं। राउत ने बागी नेताओं के बारे में कहा कि उन्होंने हमारी पार्टी में शामिल होने का विकल्प चुना और बाहरी ताकतों के कारण चले गए। हम गांवों में जाएंगे, अन्य लोगों को अपनी पार्टी में शामिल करेंगे। हमें भरोसा है कि हम लोग दोबारा चुनकर आएंगे। राउत ने कहा कि बदले की भावना से हमारी पार्टी को तोड़ी गई है। पार्टी को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। राउत ने कहा कि विधायकों का जाना अस्थायी है। वे धोखा खाने के बाद फिर से मूल पार्टी में लौटकर आएंगे।

कुल्लू में खाई में गिरी बस, स्कूली बच्चों समेत 16 लोगों की मौत

 पीएम मोदी व प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने दुख जताया
नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा बस हादसा हुआ है। कुल्लू में आज सुबह सैंज घाटी में एक बस खाई में गिर गई है। बस में कुल 45 लोग सवार बताये जा रहे हैं, इसमें से 16 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। बस में कुछ बच्चे भी मौजूद थे जो कि स्कूल जा रहे थे। यह प्राइवेट बस रास्ते से गुजरते हुए सड़क से नीचे खाई में जा गिरी। यह बस सैंज घाटी के शेंशर से सैंज की ओर आ रही थी। उसी दौरान जंगला नामक जगह पर कैंची मोड में यह बस अनियंत्रित हो गई और सड़क से नीचे खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है कि इस बस में स्थानीय लोगों के अलावा स्कूली बच्चे भी सवार थे जो सैंज स्कूल की तरफ आ रहे थे। एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली है और पुलिस टीम को मौके की ओर रवाना कर दिया गया है। हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया कि हिमाचल के कुल्लू में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया गया है। जख्मी लोगों को 50 हजार रुपये की मदद मिलेगी। वहीं कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि इस भीषण सड़क हादसे में स्कूली बच्चों समेत स्थानीय लोगों की मृत्यु की खबर सुनकर मन को भारी दुख पहुंचा। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं।

अगले चुनाव में जनता बीजेपी के लिए बुलडोजर साबित होगी : ममता बनर्जी

लखनऊ। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बोलीं कि उद्धव सरकार को गिराने के लिए शिवसेना के बागी विधायकों को पैसे के अलावा और भी कुछ दिया गया। ममता ने कहा कि शिंदे सरकार अवैध है, उन्होंने सरकार जीती लेकिन महाराष्टï्र का दिल नहीं जीता। उन्होंने कहा कि शिवसेना के बागी विधायकों ने असम के होटल में लग्जरी लाइफ इंजॉय की। इसके पैसे कहां से आए? बागी विधायकों को सिर्फ पैसों की सप्लाई नहीं की गई और भी कई चीजों की वहां सप्लाई हुई. ये सब चीजें कहां से सप्लाई हुईं? ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए यहां तक कह दिया कि अगले चुनाव में देश की जनता बीजेपी के लिए बुलडोजर साबित होगी। ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता तुमको बुलडोज कर देगी। जनता लोकतांत्रिक तरीके से बीजेपी को बुलडोज (हटाएगी) करेगी।

Related Articles

Back to top button