बीजेपी नेताओं को जल्द बांटे जाएंगे उनके दायित्व : धामी

  • सरकार की पहली प्राथमिकता अपने संकल्पों को पूरा करना

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार में भाजपा नेताओं को संगठन के साथ राय-मशविरा करने के बाद ही दायित्व बांटे जाएंगे। गैरसैंण को लेकर उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर किसी को चिंतित होने की जरूरत नहीं। गैरसैंण के विकास में किसी चीज की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। आयोग-निगम-परिषदों में भाजपा नेताओं को दायित्व देने से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि संगठन में पुराने कार्यकर्ता हैं, उनको सम्मान मिले, इस पर संगठन के साथ चर्चा की जाएगी। यह एक पूरी प्रक्रिया है, इसके बाद ही दायित्व सौंपे जाएंगे। गैरसैंण के सवाल पर धामी बोले कि यह प्रदेशवासियों की भावना से जुड़ा मुद्दा है। पूर्व में भाजपा सरकार गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित कर चुकी है। वहां के बुनियादी विकास को बजट में 22 करोड़ रुपये की व्यवस्था की जा चुकी है। साथ ही सभी विभागों को वहां अवस्थापना विकास सुविधाएं जुटाने के लिए कार्ययोजना बनाने के भी निर्देश दिए हैं। धामी ने कहा, गैरसैंण के विकास की पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत की परिकल्पना को आगे बढ़ाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता अपने संकल्पों को पूरा करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीती पांच नवंबर को केदारनाथ धाम में कह चुके हैं कि आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा। नौ नवंबर 2025 को जब उत्तराखंड अपना रजत जयंती वर्ष मना रहा होगा तो वह निश्चित ही सर्वश्रेष्ठ राज्यों में शुमार होगा।

नई शिक्षा नीति पर राष्टï्रीय सम्मेलन में भाग लेंगे पीएम मोदी

लखनऊ। वाराणसी में अगले महीने होने वाली राष्टï्रीय शिक्षा सम्मेलन की तैयारियां तेज हो गई हैं। नई शिक्षा नीति पर होने वाले आयोजन के लिए सात से नौ जुलाई की तिथि लगभग तय हो चुकी है। रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का चयन आयोजन के लिए किया गया है। कुछ और जगहों को भी विकल्प के तौर पर रखा जा रहा है। देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति, आईआईटी, तकनीकी संस्थानों के निदेशकों के साथ ही कई शिक्षाविदों की ओर से नई शिक्षा नीति पर मंथन किया जाएगा। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और यूजीसी के तीन दिवसीय सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की भी चर्चाएं हैं। प्रधानमंत्री कब आएंगे, इसकी कोई तिथि तय नहीं हो पाई है, लेकिन तैयारियां चल रही हैं। सम्मेलन में संस्थानों की ओर से आए सुझावों, नई शिक्षा नीति से जुड़े अन्य बिंदुओं पर चर्चा के साथ पूरा मसौदा तैयार किया गया है। साथ ही रोजगारपक पाठ्यक्रमों से छात्रों को जोड़ने, विश्वविद्यालयों में कला प्रदर्शनी, संगोष्ठी और कार्यशालाओं का भी आयोजन किया जाएगा। आयोजन के लिए शिक्षा मंत्रालय, यूजीसी टीम के भी आने की संभावना है।

उदयपुर की घटना से पूरा देश स्तब्ध : राजा भैया

लखनऊ। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने वाले टेलर कन्हैया लाल की राजस्थान के उदयपुर में निर्मम तरीके से गला रेतकर हत्या करने की घटना का रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने भी निंदा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उदयपुर की पैशाचिक घटना कोई सामान्य हत्याकांड नहीं है, ये पूरी तरह से एक आतंकी वारदात है। प्रदेश और देश की सरकार को भी उसी कड़ाई से इससे निपटना चाहिए। कठोर कार्यवाहीÓ केवल बयानों में ही नहीं धरातल पे भी दिखनी चाहिये। पूरा देश स्तब्ध है। सबको मुखर भी होना पड़ेगा। बता दें कि उदयपुर में इस निर्मम हत्या पर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा प्रमुख मायावती व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी एक स्वर में निंदा की। ट्वीट कर उन्होंने हत्यारों को सख्त सजा देने के साथ-साथ शांति व सद्ïभाव बनाए रखने की राजस्थान सरकार से मांग की थी।

Related Articles

Back to top button