वोट के लिए बीजेपी ने वापस लिए काले कानून : अखिलेश

  • चौथे चरण के प्रचार में सपा प्रमुख ने पीलीभीत में बीजेपी पर साधा निशाना

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव लगातार भाजपा पर हमलावर हैं। चौथे चरण के चुनाव प्रचार में उन्होंने पीलीभीत से बीजेपी के उच्च नेतृत्व को ललकारा, कहा बस कुछ ही दिन बचे है, जल्द ही डबल इंजन की सरकार की विदाई हो जाएगी। उन्होंने कहा कि लखीमपुर में किसानों की जानें गईं, किसान कुचले गए। इसके लिए भाजपा जिम्मेदार है। केंद्रीय मंत्री का बेटा दोषी है, जो जमानत पर बाहर घूम रहा है। साथ ही अब तक उस मंत्री तक से इस्तीफा तक नहीं लिया गया, यह घोर अन्याय नहीं। अखिलेश ने कहा यह चुनाव बेहद अहम है। जनता बीजेपी को माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा काका गए तो बाबा भी जाएंगे। काका का मतलब काले कानून, वो वापस ले लिए चुनाव में हार के डर से। ठीक इसी तरह भाजपा भी सत्ता से बाहर हो जाएगी। समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुुनावी सभा में घोषणाओं के जरिये मतदाताओं को रिझाने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा की सरकार बनी तो न सिर्फ सरसों का समर्थन मूल्य बढ़वाएंगे बल्कि सरसों के तेल का कारखाना लगवाने का भी काम करेंगे। प्रदेश में प्रतिदिन दो से ढाई करोड़ अंडे खाए जाते हैं। ऐसे में मुर्गी, बकरी और मछली पालन को बढ़ावा देने के लिए बिना ब्याज के ऋ ण दिलाया जाएगा। खेल, बिजली, स्वास्थ्य के साथ ही कानून व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए डायल-100 में पुलिस की संख्या दोगुनी की जाएगी। इसके अलावा 11 लाख खाली पड़े पदों को भी भरा जाएगा। अखिलेश यादव ने कहा कि तीसरे चरण में भाजपा शून्य होने वाली है। भाजपा ने सिर्फ धोखा देने का काम किया है। तंज कसते हुए कहा कि बगल में आए बाबा मुख्यमंत्री ने न जाने क्या-क्या काम गिना दिए। जनता से पूछने के लहजे में कहा कि आप बताएं कितने काम हुए? फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं दिला सके। खाद की भी किल्लत रही। सपा प्रमुख ने कहा जिन किसानों को मिली भी है उन्हें बोरी में पांच किलोग्राम कम ही मिली है। नोटबंदी में आमजन से पैसे जमा कराए और उद्योगपति पैसा लेकर भाग गए। भाजपा कानून की बात करती है, 25 हजार का इनामी नेता क्रिकेट खेल रहा है। पुलिस कप्तान फरार है।

फ्यूज बल्ब हैं विपक्ष, भाजपा ही बनाएगी फिर सरकार : स्वतंत्र देव

लखनऊ। यूपी चुनाव में बीजेपी पार्टी ने अपने सारे दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में प्रचार के लिए उतारा है। वहीं चौथे चरण के मतदान के चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ मुख्यालय से जनता जनार्दन से भाजपा प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताने की अपील की। उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। विपक्ष पर वार करते हुए उसे फ्यूज बल्ब करार दिया। कहा कि दस मार्च को भाजपा फिर यूपी में सरकार बनाएगी। दरअसल, यूपी के चुनावी दंगल में बीजेपी पार्टी ने 30 स्टार प्रचारकों को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं पार्टी ने प्रत्याशियों के समर्थन में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं तीसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उरई विधानसभा सीट के प्रत्याशी गौरीशंकर वर्मा के पक्ष में जनसभा की और रोड शो में भी शामिल हुए। जनसभा के दौरान वह विपक्ष पर हमलावर होते नजर आए।

उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि सपा सरकार में पहले तारों में करंट नहीं आता था। अब 24 घंटे बिजली आती है। 26 सालों तक सपा, बसपा, कांग्रेस ने राम मंदिर नहीं बनने दिया। सोनिया गांधी ने मंदिर निर्माण को लेकर कोर्ट में हलफनामा तक दे दिया था, लेकिन बीजेपी सरकार ने भगवान श्रीराम के मंदिर का भव्य शिलान्यास कराया है। सपा सरकार में परिवारवाद की राजनीति होती थी। लूट-डकैती जैसी घटनाएं सपा सरकार में बेतहाशा वृद्धि हुई, लेकिन योगी सरकार ने इस पर लगाम लगाया और यूपी में सुशासन कायम है। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी सरकार ने कोरोना काल में देश को तीसरी लहर से बचा लिया है। कोरोना काल में टीकाकरण का काम मोदी-योगी ने किया। इस दौरान उन्होंने तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी देश के बेटे हैं। मोदी और योगी जैसे नेता देश में बहुत कम पैदा होते हैं। बीजेपी सरकार ने यहां के युवाओं को एक करोड़ छात्रों को स्मार्टफोन दिए हैं। सरकार ने जो भी वादे किए वह निभाया है।

बेरोजगार करेंगे भाजपा को सत्ता से बाहर : चंद्र्रशेखर

लखनऊ। गोरखपुर शहर सीट पर भाजपा, सपा, बसपा, कांग्रेस के साथ ही पहली बार आजाद समाज पार्टी भी मैदान में है। आजाद समाज पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद चुनाव प्रचार करने आज गोरखपुर पहुंच गए हैं। चंद्रशेखर तीन दिन तक गोरखपुर में रहकर वोट मांगेंगे। चंद्रशेखर आजाद ने बताया कि घर-घर जाकर वे प्रचार करेंगे। गोरखपुर पहुंचने से पहले ही यहां का माहौल गरम करने के लिए चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया पर भाजपा को चैलेंज किया। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि प्रकृति का नियम है, कमल कभी फाल्गुन में नहीं खिलता। पिछले 5 साल उत्तर प्रदेश में रोजगार मांगने पर युवाओं पर योगीजी के इशारे पर चलाई गई एक-एक लाठी का हिसाब बाबाजी को गोरखपुर में देना होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के नौजवान व बेरोजगार भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेकेंगे। भाजपा राज में हर वर्ग परेशान है, 10 मार्च को जनता भाजपा को सबक सिखाकर रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button