अच्छे दिनों की उम्मीद में कुछ लोग जिन्दा हैं : आजम खां

  •  कोई साहब गलतफहमी में नहीं रहे, हम सब रडार पर हैं

लखनऊ। रामपुर में समाजवादी पार्टी के कार्यालय में कल शाम ईद मिलन कार्यक्रम में सपा विधायक आजम खान शामिल हुए। इस मौके पर आजम खान का दर्द छलका। उन्होंने कहा कि रामपुर ने बहुत अच्छे दिन देखे है और अच्छे दिनों की उम्मीद में कुछ लोग जिदा हैं। वो इस लड़ाई को लड़ रहे है और आगे भी लड़ेंगे, जहां तक हमसे साथ दिया जाएगा साथ देंगे। हमसे कितनी नफरत है आप जानते हैं। हम वजीर रहते अपनी बीवी और बेटे के साथ शराब की दुकान लूटने वाले हैं। गल्ले से 16 हजार 900 रुपए लूटने वाले है तो जिन सरकारों का ये स्तर हो जाए तो आपको ये सोचना चाहिए कि हम सब रडार पर हैं. हम सब रडार पर हैं. कोई साहब गलतफहमी में नहीं रहे। सबकी दीवार एकसी है यहां पर चौकन्ने रहिए और प्यार बांटते रहिए। आजम ने आगे कहा कि बिजली वाले बिना कानून का लिहाज करे लोगों के घर मे घुस जाते हैं। चुनाव में पुलिस खड़े होकर मोटरसाइकिल वालों से पैसा उगाती है और कहती है कि तुम इसी के काबिल हो। ये सुनकर तकलीफ होती है। सपा विधायक ने कहा कि जिनका अच्छा कारोबार है कब पुलिस वाले उसके यहां पहुंच जाएंगे। राजनीति में जो जीता वो ही सिकंदर है। उन्होंने कहा कि अटल विहारी बाजपेयी देश के प्रधानमंत्री थे और बहुत अच्छे आदमी थे। गौरतलब है कि रामपुर के कद्दवार नेता आजम खान दो साल बाद अपने घर ईद उल-अजहा को मनाए। 2017 में यूपी में योगी सरकार के आने के बाद आजम खान के खिलाफ ऐसा कानूनी शिकंजा कसा कि एक के बाद एक कुल 89 मुकदमे दर्ज हो गए। 26 फरवरी 2020 को आजम रामपुर में गिरफ्तार हुए और 27 फरवरी 2020 से सीतापुर की जेल में बंद थे।

यूपी में भी होगा ईको टूरिज्म बोर्ड का गठन

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सबके मिले-जुले प्रयासों से आज उत्तर प्रदेश नेचर, कल्चर और एडवेंचर का संगम बन रहा है। इससे संबंधित जरूरतों को देखते हुए ईको टूरिज्म बोर्ड का गठन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि छुट्टियों पर आने वाले पर्यटकों में से 35 प्रतिशत पर्यटकों के ईको-हॉलिडे बुक करने की संभावना अधिक होती है। इससे ग्लोबल ईको टूरिज्म को बढ़ावा मिलता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ईको टूरिज्म को गति देने के लिए पर्यटन, सिंचाई, वन, आयुष और ग्राम्य विकास आदि विभागों को एकजुट होकर प्रयास करना होगा। इसके लिए प्रदेश में ईको टूरिज्म बोर्ड का गठन किया जाए। बोर्ड में संबंधित विभागों के मंत्रियों, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, महानिदेशक व निदेशक के साथ-साथ विशेषज्ञों को भी स्थान दिया जाना चाहिए। पर्यटन विभाग को इसका नोडल विभाग बनाया जाना चाहिए। बोर्ड में भारतीय वन सेवा के योग्य अधिकारी को भी स्थान दिया जाए। बोर्ड गठन की कार्यवाही यथाशीघ्र पूरी की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बोर्ड, पर्यटन व सांस्कृतिक विरासत मूल्यों का प्रचार-प्रसार, स्थानीय समुदायों की कौशल क्षमता का निर्माण, पर्यटकों के लिए यात्रा कार्यक्रम तैयार करना आदि काम करेगा। उन्होंने कहा कि ईको पर्यटन, वन्य जीव और अन्य वानिकी कार्यों में स्थानीय लोगों को शामिल किए जाने के लिए नेचर गाइड बेहतर विकल्प हो सकते हैं। इसके लिए योग्य युवाओं का चयन कर इनका बेहतर प्रशिक्षण दिलाया जाए। वन्य जीवों की रिहाइश वाले जंगलों के बीच स्थित गांवों का समुचित व्यवस्थापन कराया जाए। इस कार्य में प्रभावित होने वाले लोगों की सहमति जरूर ली जाए।

योगी-मोदी पर अभद्र टिप्पणी करने वाला टीचर बर्खास्त

लखनऊ। विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करने वाले शिक्षक अजीत यादव को बर्खास्त कर दिया गया है। अभी तक वह निलंबित चल रहा था। अजीत यादव पर विधानसभा चुनाव में सपा के समर्थन प्रचार करने का आरोप है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अजीत यादव प्रयागराज में कंपोजिट विद्यालय सराय ख्वाजा बहरिया में तैनात थे। बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि शिक्षक की बर्खास्तगी का आदेश जारी कर दिया गया है। उनके खिलाफ विभागीय जांच चल रही थी। विभागीय जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की गई है। तहरीर में आरोप है कि निलंबित शिक्षक ने लोकसेवक होते हुए भी राजनीतिक दल के लिए जनसंपर्क, जनसभा और प्रचार-प्रसार किया। इसके अलावा देश के संविधानिक पदों पर आसीन लोगों पर अभद्र टिप्पणी करने का भी आरोप है। मामले की जानकारी बीएसए ने महानिदेशक स्कूल शिक्षा को भी दे दी है। बता दें कि विधानसभा चुनाव के समय अजीत यादव ने समाजवादी पार्टी के समर्थन में आयोजित एक जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इसका वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा तो हड़कंप मच गया था।

Related Articles

Back to top button