71 जिलों में जीएसटी की 248 टीमों की ताबड़तोड़ छापेमारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 71 जिलों में जीएसटी की 248 टीमों ने सोमवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की है। जीएसटीकी टीमों ने अलग-अलग प्रतिष्ठानों में ये छापेमारी की है। हालांकि ये पता नहीं चला है कि ये रेड किन किन शहरों में हुई है। कर चोरों के खिलाफ यूपी में जीएसटी की पहली भी बड़ी कार्रवाई होती रही है। हालांकि 71 जिलों के 248 स्थानों पर ये कार्रवाई बड़े पैमाने पर अब तक की गई सबसे बड़ी छापेमारी में से एक है। इसमें पुलिस बल के साथ वित्त विभाग, राजस्व खुफिया महानिदेशालय और अन्य विभागीय अधिकारियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।
सितंबर में इससे पहले सितंबर माह में फर्रूखाबाद में 7 जिलों के 70 अधिकारियों ने कर चोरी के खिलाफ व्यापक छापेमारी की थी। इसमें बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी का खुलासा हुआ था। जीएसटी अधिकारियों के साथ इसमें एसटीएफ की टीमों को भी शामिल किया गया था।
ये छापेमापी तंबाकू कारोबारियों के खिलाफ की गई थी। जीएसटी लखनऊ मुख्यालय की स्पेशल टास्क फोर्स टीम ने एडिशनल कमिश्नर अरविंद कुमार की अगुवाई में वेस्ट यूपी के अलीगढ़, मथुरा, आगरा, कासगंज, एटा और हाथरस जिलों के जीएसटी विभाग के अफसरों ने छापेमारी की कार्रवाई की थी।

Related Articles

Back to top button